Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानWeather Update Rajasthan 27 फरवरी के बाद प्रदेश में मौसम रहेगा साफ,...

Weather Update Rajasthan 27 फरवरी के बाद प्रदेश में मौसम रहेगा साफ, कल उत्तर-पूर्वी हिस्से में छाए रहेंगें हल्के बादल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Weather Update Rajasthan : राजस्थान में फरवरी महीने के आखिरी सप्ताह में ठंड का हल्का एहसास हो रहा है। वहीं यह प्रदेश में महाशिवरात्रि तक ठंडक बनी रहने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के लगभग सभी शहरों में रात का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे और दिन का अधिकतम तापमान 28 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

वहीं फरवरी के महीने में इतने लंबे समय तक सर्दी का कारण बारिश और पश्चिम विक्षोभ को भी बताया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेम में जनवरी-फरवरी के महीने में औसत बरसात करीब 8.4एमएम ही होती है लेकिन इस बार अब तक 25एमएम औसत बरसात प्रदेश भर में दर्ज की जा चुकी है। जो औसत से तीन गुना से भी ज्यादा है। यही कारण है कि जनवरी-फरवरी के माह में इस बार सर्दी ज्यादा पड़ी है।

जयपुर में सुबह चली ठंडी हवाएं (Weather Update Rajasthan)

प्रदेश में कल के मौसम की बात करें तो प्रदेश के 15 शहरों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। वहीं राजधानी जयपुर के साथ-साथ कोटा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, अजमेर, अलवर समेत कई शहरों में तापमान 26 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। आज राजधानी जयपुर में सुबह हल्की ठंडी हवाएं से लोगों को ठंड का एहसास हुआ।

27 के बाद मौसम रहेगा साफ (Weather Update Rajasthan)

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार कल यानि 26 फरवरी को प्रदेश के उत्तर-पूर्वी हिस्से मे हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। हालांकि सुबह-शाम ठंडी हवा चल सकती है। लेकिन बारिश की संभावना बहुत कम जताई जा रही है। वहीं इसके बाद 27 फरवरी से प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। लेकिन मौसम में बदलाव की संभावना बहुत ही कम है। (Weather Update Rajasthan)

Also Read : Rajasthan Vidhan Sabha Budget Session Live बीजेपी ने सदन से किया वॉकआउट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular