Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather Update: राज्य में एक बार फिर गर्मी ने बारिश के...

Rajasthan Weather Update: राज्य में एक बार फिर गर्मी ने बारिश के बाद बरसाया कहर, 40 डिग्री तक पहुंचा तापमान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज गर्मी का दौर अभी भी जारी है। लेकिन राजस्थान में गर्मी के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है। राज्य के बीकानेर , जोधपुर ,अजमेर और जयपुर संभाग के कुछ भागों में तेज बारिश, आंधी और हल्की से मध्यम स्तर पर बारिश होने की प्रबल संभावना जताई गई है। तो वहीं, आंधी-बारिश की गतिविधियां राज्य के पश्चिमी उत्तरी और पूर्वी भागों में कहीं-कहीं 7-8 जून को भी जारी रहने की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। जोधपुर, अजमेर और जयपुर संभाग के जिलों में बारिश तेज हो सकती है। जयपुर में तेज आंधी-तूफ़ान चलने भी लगी है। वहीं मंगलवार को राज्य सरकार ने सभी जिला कलक्टरों को निर्देशित किया है।

कई जिलों में 7 जून से तेज गर्मी

बता दें कि बुधवार यानी 7 जून को फिर एक बार ज्यादातर जिलों में तेज गर्मी व उमस ने लोगों के पसीने छुडा दिए। गर्मी व उमस के कारण लोग बेहाल है। गर्मी का असर सुबह से ही शुरू हो गया। दिनभर गर्म हवा लोगों को झुलसाती रही। शाम ढलने के बाद भी उमस का जोर कम नहीं हुआ। दिन के साथ रातें भी तप रही हैं। बुधवार को प्रदेश में 11 स्थानों पर तापमान 40 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान चूरू में 42.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं जयपुर में तापमान 38.8 डिग्री रहा।

जयपुर के निदेशक ने बताया मौसम का हाल

तो वहीं, मौसम विभाग जयपुर के निदेशक डॉ राधेश्याम शर्मा का कहना है कि अभी आने वाले दिनों में 3-4 दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा। कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है। इस दौरान तूफान भी चलेगा। एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है, इसके चलते प्रदेश में भी पर बारिश होने के साथ तापमान में गिरावट आएगी।

ये भी पढ़ें- Jaipur Crime: बड़ी खबर! जयपुर में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 40 गिरफ्तार, अमेरिका में बैठे बुजुर्गों को बनाते थे निशाना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular