Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानWEATHER UPDATE: प्रदेश में जल्द थमने वाला है बारिश का दौर, तापमान...

WEATHER UPDATE: प्रदेश में जल्द थमने वाला है बारिश का दौर, तापमान में आएगा परिवर्तन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),RAJASTHAN WEATHER UPDATE NEWS: राजस्थान में बारिश का दौर जारी है। राज्य के कई जिलों में रीक रूक कर बारिश हो रही है। हाल ही में बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम एक्टिव हुआ है, जिसके चलते अब बारिश की गतिविधियों में आज यानी गुरूवार से कम हो सकती है। पिछले 24 घंटे में भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली और अलवर जिलों में कहीं-कहीं भारी और शेष अधिकांश भागों में हल्की मध्य की बारिश दर्ज की गई। हालांकि बादल कुछ ही समय तक बरसे लेकिन फिर भी सड़कें लबालब पानी से भर गई।

राजधानी जयपुर में बारिश का हाल

इसी के साथ राजधानी जयपुर की बात की जाएं, तो बीते 24 घंटों में कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई। जयपुर में हल्की बारिश होने से मौसम में बदलाव हुआ और गर्मी से कुछ हद तक आराम मिलता हुआ नजर आया। बीते 24 घंटो में अलवर, दौसा, धौलपुर, भरतपुर, करौली जिलों में कहीं-कहीं भारी तो, कहीं-कहीं अतिभारी बारिश दर्ज हुई। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश दौसा, सिकराय में 195mm, बैर, भरतपुर 145mm, कोटकासिम, अलवर 115mm जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा। राजस्थान में अब बारिश का दौर थमता हुआ नजर आ रहा है और इसी के साथ मौसम में नमी बनी रहेगी जिससे मौसम शुष्क रहेगा।

बगाल की खाड़ी में बने सिस्टम का असर

राजस्थान में मौसम केंद्र ने जानकारी दी कि गुरूवार, 24 अगस्त से बगाल की खाड़ी में बने सिस्टम का असर लगभग खत्म हो जाएगा। जिससे प्रदेश में फिर एक बार मौसम शुष्क होगा। प्रदेश में तापमान में भी ज्यादा परिवर्तन ना होते हुए हल्की उमस नजर आ सकती है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular