होम / अलवर में पानी का सिस्टम फेल, समस्या से परेशान लोग रोजाना कर रहे है रोड जाम

अलवर में पानी का सिस्टम फेल, समस्या से परेशान लोग रोजाना कर रहे है रोड जाम

• LAST UPDATED : April 12, 2022

इंडिया न्यूज़, अलवर।
Water Crisis in Alwar District : गर्मी शुरू होते ही अलवर जिले में जल संकट का खतरा मंडराने लगा है। पानी के लिए रोजाना शहर से लेकर गांवों तक हाहाकार मच रहा है। इन दिनों पेयजल की समस्या रोजाना बढ़ती जा रही है। दिन में तेज धूप होने के बावजूद भी जनता पानी की मांग को लेकर सड़कों पर आकर जाम लगाने को मजबूर हो रही है।

Water Crisis in Alwar District

शहर के धोबी गट्टा क्षेत्र की महिलाओं ने जेल चौराहे पर जाम लगा पेयजल की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति हो गई। सड़क पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों से जाम खोलने के लिए समझाइश की। वहीं जलदाय विभाग के अफसरों ने लोगों को बंद पानी की समस्या को शीघ्र दुरूस्त कराने का आश्वासन दिया तो महिलाओं ने जाम खोल दिया। महिलाओं का कहना था कि गर्मियों के दिनों में वार्ड में पानी की समस्या अन्य दिनों के मुकाबले अधिक हो जाती है। कई बार इसकी शिकायत जलदाय विभाग के अधिकारियों को की गई। जिला प्रशासन को भी चेताया लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ।

रोजाना परेशान लगा रहे हैं जाम

शहर में पिछले कुछ साल से गिरते जलस्तर और जलदाय विभाग की उदासीनता के कारण स्थिति और भी खराब होती नजर आ रही है। शहरवासियों को पीने के पानी के लिए धरना-प्रदर्शन,रोड जाम करने पड़ रहे हैं लेकिन उससे भी स्थिति में कोई सुधार नहीं आ रहा है। अमृत जल योजना (Amrit Jal Yojana) के अंतर्गत बाटे कनेक्शन हो या राज्य सरकार द्वारा घोषित ईसरदा बांध से पानी लाने की योजना हो शहर के लोगों के लिए सब बेकार है।

प्रदर्शन के दौरान महिलाएं वाहन चालकों से उलझी

जेल चौराहे पर सुबह से ही महिलाओं का एकत्रित होना शुरू हो गया। देखते-देखते महिलाओं ने पुलिस बैरिकेट्स को सड़क के बीचों बीच लगाकर रास्ता बंद कर दिया। इस दौरान महिलाओं हाथों में लठ्ठ लेकर बैठी रही। इस मार्ग से होकर गुजरने वाले कुछ वाहन चालकों ने जब अपने वाहन को जाम से निकालने का प्रयास किया तो महिलाओं ने लठ्ठ के दम पर उन्हें धमकाया और उनसे उलझ गई। यह सिलसिला कुछ देर तक चलता रहा जिसके बाद वहां तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने समझाइश कर मामला शांत करवाया।

पानी के लिए तीसरे दिन भी पार्षदों ने दिया धरना

जलदाय विभाग की ओर से पानी की सप्लाई नहीं करने के विरोध में वार्ड नंबर 10, 11, 16 व 17 के पार्षदों की ओर से मुनमार्ग स्थित जलदाय विभाग कार्यालय में शुरू किया गया धरना सोमवार को कार्यदिवस के तीसरे दिन भी जारी रहा। पीने को पनी नहीं-सरकार सोई हुई स्लोगन के साथ पार्षद यहां धरने पर बैठे हैं। वार्ड पार्षदों का कहना है कि उनके वार्ड में पानी की सप्लाई ठीक से नहीं हो रही। ऐसे में लोगों को पानी के लिए दूर-दूर तक जाना पड़ता है। पार्षदों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों पर आरोप लगाया कि समस्या से अवगत करवा दिया गया लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं। सुनवाई नहीं होने के विरोध में वार्ड 11 के पार्षद देवेंद्र रसगनिया, वार्ड के 10 महेश नायक, वार्ड 17 के अविनाश खण्डेलवाल व वार्ड 16 के पार्षद कैलाश धरने पर बैठे हैं। पार्षदों ने कहा कि विभाग के अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए मंगलवार को जलदाय विभाग कार्यालय पर सद्बुद्धि यज्ञ किया जाएगा।

Also Read : Pradhan Mantri Awas Yojana : पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से मिले कर्नल राज्यवर्धन

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox