Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानभरतपुर में इस विवाद को लेकर छिड़ी जंग, फिर पुलिस ने छोड़े...

भरतपुर में इस विवाद को लेकर छिड़ी जंग, फिर पुलिस ने छोड़े आंसु गैस के गोले

- Advertisement -

Bharatpur: राजस्थान में भरतपुर जिले के नदबई में महाराजा सूरजमल और डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर विवाद बढ़ गया है। बता दें कि नदबई नगर परिषद ने भरतपुर को बसाने वाले स्व. महाराजा सूरजमल और डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की है। लेकिन प्रतिमा स्थापित करने के स्थान को लेकर विवाद हो गया है। वहीं ग्रामीणों ने आगजनी और पथराव भी किया। हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

जाट समाज ने उठाया मुद्दा

अब जाट समाज ने प्रशासन से कहा कि क्षेत्र में बैलारा चौराहा प्रमुख है, इसलिए यहां महाराज सूरजमल की प्रतिमा लगनी चाहिए। बता दें महाराजा सूरजमल प्रदेश के एकमात्र जाट राजा और भरतपुर के संस्थापक थे। जाट समाज के लोगों ने इस मांग को लेकर धरना दिया।

जानिए पूरा मामला

क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना की पहल पर महाराजा सूरजमल, अंबेडकर और भगवान परशुराम की प्रतिमा शुक्रवार को स्थापित होनी है। संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा की अध्यक्षता में बनी कमेटी ने कुम्हेर चौराहे पर महाराजा सूरजमल, बैलारा चौराहे पर अंबेडकर और नगर चौराहे पर भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापित करने का फैसला किया है लेकिन इस फैसले पर जाट समाज ने आपत्ति जताई है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular