Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानVillagers Accused Contractor: ग्रामीणों ने मनरेगा में घोटाले का लगाया आरोप, ...

Villagers Accused Contractor: ग्रामीणों ने मनरेगा में घोटाले का लगाया आरोप, फूटा गुस्सा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) , Villagers Accused Contractor: डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा में मनरेगा योजना के तहत बन रही सड़क और पुलिया निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। ग्रामीणों ने ठेकेदार पर आरोप लगाया है कि वह घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर रहा है और जांच व कार्रवाई की मांग की है।

उप सरपंच और वार्ड पंच ने मामला उठाया

ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत के वार्ड नंबर 4 में महात्मा गांधी सेकेंडरी स्कूल के पास धूनी फला सड़क पर मनरेगा योजना में पुलिया निर्माण कार्य हो रहा है, जिसकी लागत साढ़े तीन लाख है। ठेकेदार कालू बंजारा ने इस कार्य में पुराने और क्षतिग्रस्त पाइपों का उपयोग किया है। उप सरपंच हलिया भाई खराड़ी और वार्ड पंच हरीश रोट ने भी इस मामले को उठाया है और ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने की मांग की है, लेकिन ठेकेदार ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

घटिया सामग्री उपयोग करने का आरोप

ग्रामीणों ने शिकायत की है कि पुलिया निर्माण के लिए नींव भी ठीक से नहीं खोदी गई है, जिससे बारिश के मौसम में पुलिया टूटने का खतरा है। निर्माण में सीमेंट और रेत की गुणवत्ता भी घटिया है, जिससे स्कूली बच्चों और ग्रामीणों को आवागमन में कठिनाई हो सकती है। ग्रामीणों ने पंचायत क्षेत्र में अन्य कार्यों, जैसे पहुंदरी मॉडल तालाब और श्मशान घाट निर्माण, में भी घटिया सामग्री का उपयोग करने का आरोप लगाया है।

ग्रामीणों ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है ताकि इन निर्माण कार्यों की सही तरीके से जांच हो सके और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि इस तरह के घटिया निर्माण से पूरे गांव को भारी नुकसान हो सकता है, और इसका प्रभाव सभी ग्रामीणों की सुरक्षा और सुविधा पर पड़ेगा।

Also read :

NH-48 Accident: डम्पर और कैंटर के बीच ऐसा सड़क हादसा की मौके पर ही चालाक की मौत

Jaisalmer News: जैसलमेर में भारी बारिश ने मचाई तबाही, बह गया पुल, 50 से ज्यादा मकान भी घिरे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular