Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान के शातिर गैंग ने 800 करोड़ के कोयले का लगाया चूना,...

राजस्थान के शातिर गैंग ने 800 करोड़ के कोयले का लगाया चूना, क्राइम ब्रांच ने की जांच

- Advertisement -

Rajasthan: राजस्थान में एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है, जो 800 करोड़ के कोयला चोरी कर चुका है। ये लोग गुजरात पोर्ट से राजस्थान के रास्ते उत्तरी राज्यों में ट्रांसपोर्टेशन के दौरान उच्च गुणवत्ता वाले आयातित कोयले की चोरी करते थे। बता दें कि पुलिस ने इस मामले में ट्रक ड्राइवरों समेत करीब 19 लोगों को पकड़ा है उन्होंने पूछताछ में इस पूरे कांड का खुलासा किया है।

क्राइम ब्रांच ने की जांच

राजस्थान क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) दिनेश एमएन ने जानकारी देते हुए बताया कि ये गैंग विदेशों से आयातित उच्च कैलोरी वाले कोयले को कम गुणवत्ता वाले चारकोल से बदलने का काम करता था। उन्होंने बताया कि कोयला गुजरात के कांडला और गांधीधाम पोर्ट से आयात किया जाता है। वहां से जालौर, सिरोही, जोधपुर, बीकानेर और बाड़मेर के रास्ते कोयले के ट्रक और लदे वाहन दूसरे राज्यों की निजी कंपनियों तक पहुंचते थे।

हर दिन इतने करोड़ का कोयला हो रहा था चोरी

क्राइम ब्रांच ने बताया हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश ले जाने वाले ट्रकों से हर दिन करीब 10 करोड़ रुपये का अमेरिका और रूस से आयातित कोयला चोरी हो रहा था। क्राइम ब्रांच की 13 टीमों ने जालोर, पाली, बाड़मेर, बीकानेर और जोधपुर के पांच जिलों में करीब एक दर्जन जगहों पर छापेमारी कर ट्रक के चालक व क्लीनर समेत 19 लोगों को बुधवार रात हिरासत में लिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular