पायलट और गहलोत के बीच चल रही लड़ाई को लेकर वसुंधरा राजे ने साधा निशाना, दी यह नसीहत

India News (इंडिया न्यूज़)Sachin Pilot’s Jan Sangharsh Yatra: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। लेकिन कांग्रेस में कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सचिन पायलट पार्टी और सीएम अशोक गहलोत के बीच चल रही लड़ाई सार्वजनिक हो गई है। जिसके लेकर सचिन पायलट पांच दिन की जन संघर्ष यात्रा पर निकाल रहे हैं। बता दें कि अजमेर से शुरू हुई पायलट की जन संघर्ष यात्रा जयपुर पहुंचकर संपन्न होगी।

राजस्थान की सियासत में बढ़ा घमासान

सचिन पायलट की जन संघर्ष यात्रा को लेकर राजस्थान की सियासत में घमासान मचा हुआ है। पायलट की इस यात्रा को राजस्थान कांग्रेस ने निजी यात्रा बताकर किनारा कर लिया है। तो वहीं, विपक्षी बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी सचिन पायलट की यात्रा को लेकर सीएम गहलोत पर निशाना साधा है। वसुंधरा ने गहलोत को अपने खिलाफ पदयात्रा पर ध्यान देने की नसीहत दी है। राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सचिन पायलट की अजमेर से जयपुर तक की पदयात्रा को उनकी निजी यात्रा बताया है। उन्होंने साफ कहा है कि ये कांग्रेस की यात्रा नहीं है। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि इस यात्रा के लिए न तो कांग्रेस आलाकमान से ही अनुमति मिली है और ना ही पार्टी की प्रदेश इकाई से ही।

वसुंधरा राजे ने सीएम गहलोत पर किया कटाक्ष

तो वही दूसरी तरफ, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सीएम अशोक गहलोत पर सीधा कटाक्ष किया है। खुद को अपना संकटमोचक बताने वाले पायलट के बयान का जिक्र किए बिना वसुंधरा ने कहा कि उनकी राह का सबसे बड़ा कांटा हम ही हैं। उन्होंने आगे कहा कि इसलिए उनकी कोई प्रतिबद्धता के अंदर सद्भावना नहीं, दुर्भावना है। वसुंधरा ने अशोक गहलोत को मुझ पर निजी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने सचिन पायलट की यात्रा को लेकर भी गहलोत पर तंज कसा। वसुंधरा राजे ने यह भी कहा कि सचिन पायलट उनके ही खिलाफ यात्रा निकाल रहे हैं। उनको सचिन पायलट की यात्रा की ओर ध्यान देना चाहिए। गौरतलब है कि सचिन पायलट ने राजस्थान में अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

जानें आज की यात्रा का पूरा कार्यक्रम

सचिन पायलट की जन संघर्ष यात्रा का 12 मई यानी आज दूसरा दिन है। सचिन पायलट की जन संघर्ष यात्रा दूसरे दिन सुबह 8 बजे किशनगढ़ टोल से शुरू हुई। सचिन पायलट की ये यात्रा 11 बजे दिन में बिड़ला स्कूल के पास बांदर सिंदरी पहुंची। बांदर सिंदरी पहुंचकर दोपहर में विश्राम का कार्यक्रम किया।

यात्रा ने बांदर सिंदरी पहुंचकर किया विश्राम

सचिन पायलट की यात्रा ने बिड़ला स्कूल के पास बांदर सिंदरी पहुंचकर दोपहर में विश्राम किया और इसके बाद शाम को यहीं से शुरू होने का प्रग्राम है। जन संघर्ष यात्रा शाम के चार बजे बिड़ला स्कूल के पास बांदर सिंदरी से शुरू होगी। इस यात्रा के शाम सात बजे गैजी मोड़ पड़ासौली पहुंचकर रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है।

11 मई को शुरू हुई थी यात्रा

आपको बता दें कि सचिन पायलट की जन संघर्ष यात्रा 11 मई को अजमेर से शुरू हुई थी। पहले दिन यात्रा के दौरान यात्रियों ने 25 किलोमीटर दूरी तय की और किशनगढ़ के टोलामल गांव पहुंचर रात्रि विश्राम किया। सचिन पायलट ने अपने समर्थकों को साफ संदेश दिया कि आग का दरिया है, इसे तैर कर पार करना है। उन्होंने यात्रा की शुरुआत में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी आवाज उठाने, आपकी आवाज सुनने और जनता की आवाज बनने के लिए इस यात्रा पर निकला हूं। कटारा के घर क्यों नहीं पहुंचा बुलडोजर सचिन पायलट ने ये भी कहा कि उनकी ये पदयात्रा किसी के भी खिलाफ नहीं, समस्याओं को लेकर है। उन्होंने पेपर लीक में किसी भी राजनेता या अधिकारी के शामिल नहीं होने वाले दावे को लेकर भी अशोक गहलोत पर निशाना साधा। सचिन पायलट ने सवालिया लहजे में कहा कि पेपर लीक केस में गिरफ्तार राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा के घर बुलडोजर क्यों नहीं भेजा गया।

 

SHARE
Nisha Parcha

Recent Posts

Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajya Sabha by-election: राज्यसभा उपचुनाव की तारीख की घोषणा हो…

1 month ago

Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Alwar News: टाइगर 2303 अब हरियाणा से वापस अलवर जिले…

1 month ago

Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur News: भरतपुर के आरबीएम में महिला के अचानक प्रसव…

1 month ago

Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bikaner News: थाना इलाके के कानासर गांव में देर रात…

1 month ago

Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Sirohi News: आबूरोड रीको पुलिस ने सात दिन पूर्व वृद्ध विधवा…

1 month ago