Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में वंदे भरात ट्रेन 50% से ज्यादा क्यों हैं सेंट खाली,...

राजस्थान में वंदे भरात ट्रेन 50% से ज्यादा क्यों हैं सेंट खाली, जानिए वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Vande Bharat Train Rajasthan: जयपुर के बजाय अजमेर से दिल्ली कैंट के लिए शुरू की गई राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) उम्मीदों पर खरी नहीं उतर रही है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा इसका उद्घाटन किए जाने के बाद पहले दो सप्ताह की बात करें तो 13 से 25 अप्रैल (बुधवार छोड़कर) तक दिल्ली कैंट जाते समय ट्रेन में 48.58 फीसदी सीटें ही फुल रही। वहीं आते समय ये आंकड़ा 67.19% है। सोमवार को छोड़ दें तो सप्ताह में पांच दिन (बुधवार को ट्रेन नहीं चलती है) अजमेर से जयपुर स्टेशन के बीच अधिकतर समय ट्रेन खाली ही चल रही है।

अजमेर से जयपुर तक ट्रेन खाली रहती है

बता दें, अजमेर से जयपुर तक ये ट्रेन सप्ताह में अधिकांश दिल खाली रहती है। सोमवार को अजमेर से जयपुर और दिल्ली जाने वालों की अच्छी भीड़ रहती है। वहीं शनिवार शाम में दिल्ली और जयपुर से अजमेर आने वालों की बढ़िया तादाद होती है। वहीं ट्रेन के शेड्यूल में दिल्ली से अगर कुछ बदलाव हो तो शाम के समय आने वालों की यात्रियों की संख्या ज्यादा हो सकती है।

यात्रियों ने बताया अनुभव

वहीं सामने आई खबर में शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन अजमेर से खाली चलती है और वहां से रिजर्वेशन हो सकता है। इसके बाद हमने इसकी बुकिंग करवाई। संयोग से हमें रिजर्वेशन मिल गया। वहीं कई लोंगो ने चेयरकार क्लास में सीटों के बीच कम स्पेस को लेकर दिक्क्त की बात भी कही।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular