Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानएम्स में 16 हजार पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें अप्लाई

एम्स में 16 हजार पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें अप्लाई

- Advertisement -

Jaipur: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। अगले एक महीने में 10 विभागों में 16 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए 7वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। जिनमें रिटन टेस्ट, फिजिकल टेस्ट, वॉक-इन-इंटरव्यू और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा। जिसमें सिलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 20 हजार 500 से लेकर 1 लाख 43 हजार तक सैलरी दी जाएगी। अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान एम्स (AIIMS) ने नर्सिंग ऑफिसर के 3055 पदों पर वैकेंसी निकाली है। जिसके लिए नर्सिंग यह बीएससी कर चुके उम्मीदवार 5 मई तक एम्स की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। उम्मीदवारों का सिलेक्शन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। जिसमें सेलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 1 लाख 42 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

जानिए कैसे करें अप्लाई

जो उम्मीदवार एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वे इस ऑफिशियल वेबसाइट,norcet4.aiimsexams.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर रजिस्टर्ड डिटेल के माध्यम से लॉग-इन करके अप्लाई कर सकते हैं।

जानिए क्या है एज लिमिट

उम्मीदवारों की उम्र आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है। इन पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग डिग्री प्राप्त की हो और भारतीय या किसी राज्य के नर्सिंग परिषद से नर्स एवं मिडवाइफ के तौर पर रजिस्टर्ड हों।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular