Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानUnion Agriculture Minister Narendra Singh Tomar बोले-किसानों की कर्जमाफी नहीं, इस पर...

Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar बोले-किसानों की कर्जमाफी नहीं, इस पर राज्य सरकार करे अमल

कृषि मंत्री तोमर ने जोधपुर एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों के जवाब मे कहा कि गहलोत सरकार ने घोषणा की है तो राज्य सरकार ही इस पर अमल करे।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar : केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर (Narendra Tomar) ने संकेत दिया है कि केंद्रीय कृत बैंकों के कर्ज केंद्र सरकार माफ नहीं करेगी। कृषि मंत्री तोमर ने जोधपुर एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों के जवाब मे कहा कि गहलोत सरकार ने घोषणा की है तो राज्य सरकार ही इस पर अमल करें। उल्लेखनीय है कि सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आरोप लगाते रहे हैं कि प्रदेश के किसानों के केंद्रीयकृत बैंकों के कर्ज को केंद्र सरकार माफ करने की पहल नहीं कर रही है। इस पर तोमर ने कहा कि राज्य सरकार ने घोषणा की है तो राज्य सरकार ही इस पर अमल करें। गहलोत सरकार खजाने से पैसे निकाले और बैंकों में जमा कराए। सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को किसी ने नहीं रोका है। (Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar)

CM Ashok Gehlot ने केंद्र से की थी मांग

उल्लेखनीय है कि सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पिछले साल दौसा जिले में एक किसान की नीलामी की प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी। सीएम गहलोत ने कहा कि था कि उद्यमियों के करोड़ों-अरबों रुपये माफ हो सकते हैं तो किसानों का कर्जा माफ क्यों नहीं हो सकता। सीएम ने कहा कि राष्ट्रीयकृत और ग्रामीण विकास बैंक केंद्र के अधीन आते हैं, जमीनों की कुर्की इसलिए हो रही है। केंद्र सरकार को केंद्रीयकृत बैंकों का कर्ज माफ करने के लिए आगे आना चाहिए। (Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar)

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने साधा निशाना

बाड़मेर जिले में आयोजित किसान सम्मेलन में भाग लेने आए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Tomar) ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा करती तो केंद्र सरकार इस पर अमल करती। उन्होंने कहा कि बाड़मेर में जिले में आयोजित किसान सम्मेलन में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (Pradhan Mantri Fasal Bima Yojana) का वितरण होगा। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना Pradhan Mantri Fasal Bima Yojana से किसानों को बहुत फायदा हुआ है। योजना के तहत कुल 21 हजार करोड़ का प्रिमियम भरा गया है। जबकि 1 लाख 15 करोड़ का रुपये का मुआवजा वितरण किया गया है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Tomar) ने सीएम गहलोत पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र का गला दबाया है। इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) ने देश में आपातकाल लागू कर दिया। इसलिए कांग्रेस को लोकतंत्र की दुहाई देने का नैतिक अधिकार नहीं है। उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत ने आज बाड़मेर मे भाजपा पर जमकर निशाना साधा था। सीएम गहलोत ने भाजपा पर लोकतंत्र और संविधान की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगाया था। (Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar)

Also Read : ‘Shades of Kovid’ Painting Exhibition : आमेर महल में शुरू हुई प्रदर्शनी, मंत्री बीडी कल्ला और आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने किया उद्घाटन

Also Read : Karauli Violence Case : करौली आगजनी मामले पर BJP ने गठित की कमेटी

Also Read : Corona Update 03 April 2022 : राजस्थान में कोरोना के 15 नए मरीज, सक्रिय मरीज 163

Also Read : Fraud In the Name of Sending Abroad विदेश भेजने के नाम पर एजेंट ने ठगे 2.35 लाख रुपए

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular