राजस्थान सरकार के खिलाफ बेरोजगार युवाओं का धरना प्रदर्शन शुरु, कांग्रेस को वोट की चोट से करारा जवाब देंगे युवा

(इंडिया न्यूज), जयपुर: (Activists protest against the government) प्रदेश में बजट पेश होने के बाद राजस्थान सरकार के खिलाफ बेरोजगार युवाओं ने नई भर्तियों का ऐलान नहीं होने पर जयपुर के शहीद स्मारक पर सरकार के खिलाफ धरना शुरू कर दिया है। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के पधाधिकारियों ने कहा- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट को युवाओं के लिए समर्पित बताया था लेकिन बजट में युवाओं के लिए एक भी नई नौकरी (भर्ती) का ऐलान नहीं किया गया है।

CM गहलोत इस गलती को राज्य सरकार सुधारे-उपेन यादव

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा- जब तक मुख्यमंत्री नई भर्तियों का ऐलान नहीं करेंगे। मैं अन्न ग्रहण नहीं करूंगा। CM गहलोत इस गलती को राज्य सरकार सुधारे। बजट रिप्लाई में राजस्थान में खाली पड़े 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती शुरू करने की घोषणा की जाए। वहीं, भर्ती परीक्षा में रासुका लगाने के साथ ही बाहरी राज्यों के युवाओं को प्रदेश की भर्तियों में बैन किया जाए।

इसके साथ ही पेपर लीक को लेकर जो एसटीएफ की घोषणा की गई है। वह एसओजी की निगरानी में काम करेगी। जो पहले ही विफल हो चुकी है। उसे और मजबूत बनाने की दिशा में काम क्या जाए। अगर सरकार ने प्रदेश के युवा बेरोजगारों की यह मांगें पूरी नहीं हुई। तो राजस्थान के युवा विधानसभा चुनाव में वोट की चोट से कांग्रेस को करारा जवाब देंगे।

  • सरकार के खिलाफ बेरोजगार युवाओं ने नई भर्तियों का ऐलान नहीं होने पर धरना शुरू
  • बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव धरने में हुए शामिल
  • CM गहलोत इस गलती को राज्य सरकार सुधारे-उपेन यादव
  • बजट में जो बोला था, उसमें कुछ नही हुआ

राजस्थान बेरोजगार युवाओं की प्रमुख मांग

  • राजस्थान में कृषि पर्यवेक्षक, पशुधन सहायक, पंचायतीराज JEN, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल, एसआई, कनिष्ठ अनुदेशक, संगणक, स्टेनोग्राफर, एलडीसी, RAS, स्कूल व्याख्याता, सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती, पीटीआई, लाइब्रेरियन, प्रयोगशाला सहायक, ईसीजी, नेत्र सहायक, प्रोग्रामर, AEN, JEN, दंत चिकित्सक, कॉलेज शिक्षा में पीटीआई, लाइब्रेरियन, सहायक कृषि अधिकारी, डीएलबी एलडीसी, सेनेटरी इंस्पेक्टर, PRO, APRO, मेडिकल ऑफिसर, मेडिकल विभाग में सूचना सहायक, ओटी टेक्निशियन, विद्युत विभाग में AEN, JEN, जूनियर अकाउंटेंट, एलडीसी, टेक्निकल हेल्पर, छात्रावास अधीक्षक, जलधारी, पटवारी, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, जलदाय विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती, संस्कृत शिक्षा विभाग में फर्स्ट ग्रेड, सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड, कंप्यूटर अनुदेशक और पीटीआई, लाइब्रेरियन की भर्तियां निकाली जाए।
  • प्रदेश में बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए सरकार सभी थानों के लिए साइबर सिक्योरिटी ऑफिसर की घोषणा करें।
  • राजस्थान में भविष्य में होने वाली भर्ती परीक्षाओं को नक़ल से बचाने के लिए तत्काल राज्य सरकार राजपासा या रासुका कानून को लागू करें। इसके साथ ही पेपर लीक माफियों के लिए उत्तराखंड की तर्ज पर राजस्थान में उम्रकैद सजा के प्रावधान के साथ 10 करोड़ के आर्थिक दंड वाला कानून लेकर आए।
  • 7 फरवरी को RPSC के बाहर युवा बेरोजगारों पर लाठीचार्ज करने वाले अजमेर सिविल लाइंस थाना इंचार्ज दलबीर सिंह फौजदार को तुरंत निलंबित किया जाए।
  • राजस्थान की भर्तियों में बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों को रोकने के साथ ही प्रदेश के युवाओं को प्राथमिकता दी जाए।
SHARE
Nisha Parcha

Share
Published by
Nisha Parcha
Tags: AENAPROJENPRORASईसीजीएलडीसीएसआईओटी टेक्निशियनकनिष्ठ अनुदेशककंप्यूटर अनुदेशक और पीटीआईकृषि पर्यवेक्षककॉलेज शिक्षा में पीटीआईचतुर्थ श्रेणी कर्मचारीछात्रावास अधीक्षकजलदाय विभाग में रिक्त पदों पर भर्तीजलधारीजूनियर अकाउंटेंटटेक्निकल हेल्परडीएलबी एलडीसीथर्ड ग्रेडथर्ड ग्रेड शिक्षक भर्तीदंत चिकित्सकनेत्र सहायकपंचायतीराज JENपटवारीपशुधन सहायकपीटीआईप्रयोगशाला सहायकप्रोग्रामरमेडिकल ऑफिसरमेडिकल विभाग में सूचना सहायकराजस्थान पुलिस कांस्टेबललाइब्रेरियनविद्युत विभाग में AENसंगणकसरकार के खिलाफ बेरोजगार युवाओं ने नई भर्तियों का ऐलान नहीं होने पर जयपुर के शहीद स्मारक पर सरकार के खिलाफ धरना शुरूसंस्कृत शिक्षा विभाग में फर्स्ट ग्रेडसहायक कृषि अधिकारीसेकंड ग्रेडसेनेटरी इंस्पेक्टरस्कूल व्याख्यातास्टेनोग्राफर

Recent Posts

Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajya Sabha by-election: राज्यसभा उपचुनाव की तारीख की घोषणा हो…

1 month ago

Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Alwar News: टाइगर 2303 अब हरियाणा से वापस अलवर जिले…

1 month ago

Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur News: भरतपुर के आरबीएम में महिला के अचानक प्रसव…

1 month ago

Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bikaner News: थाना इलाके के कानासर गांव में देर रात…

1 month ago

Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Sirohi News: आबूरोड रीको पुलिस ने सात दिन पूर्व वृद्ध विधवा…

1 month ago