होम / राजस्थान सरकार के खिलाफ बेरोजगार युवाओं का धरना प्रदर्शन शुरु, कांग्रेस को वोट की चोट से करारा जवाब देंगे युवा

राजस्थान सरकार के खिलाफ बेरोजगार युवाओं का धरना प्रदर्शन शुरु, कांग्रेस को वोट की चोट से करारा जवाब देंगे युवा

• LAST UPDATED : February 16, 2023

(इंडिया न्यूज), जयपुर: (Activists protest against the government) प्रदेश में बजट पेश होने के बाद राजस्थान सरकार के खिलाफ बेरोजगार युवाओं ने नई भर्तियों का ऐलान नहीं होने पर जयपुर के शहीद स्मारक पर सरकार के खिलाफ धरना शुरू कर दिया है। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के पधाधिकारियों ने कहा- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट को युवाओं के लिए समर्पित बताया था लेकिन बजट में युवाओं के लिए एक भी नई नौकरी (भर्ती) का ऐलान नहीं किया गया है।

CM गहलोत इस गलती को राज्य सरकार सुधारे-उपेन यादव

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा- जब तक मुख्यमंत्री नई भर्तियों का ऐलान नहीं करेंगे। मैं अन्न ग्रहण नहीं करूंगा। CM गहलोत इस गलती को राज्य सरकार सुधारे। बजट रिप्लाई में राजस्थान में खाली पड़े 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती शुरू करने की घोषणा की जाए। वहीं, भर्ती परीक्षा में रासुका लगाने के साथ ही बाहरी राज्यों के युवाओं को प्रदेश की भर्तियों में बैन किया जाए।

इसके साथ ही पेपर लीक को लेकर जो एसटीएफ की घोषणा की गई है। वह एसओजी की निगरानी में काम करेगी। जो पहले ही विफल हो चुकी है। उसे और मजबूत बनाने की दिशा में काम क्या जाए। अगर सरकार ने प्रदेश के युवा बेरोजगारों की यह मांगें पूरी नहीं हुई। तो राजस्थान के युवा विधानसभा चुनाव में वोट की चोट से कांग्रेस को करारा जवाब देंगे।

  • सरकार के खिलाफ बेरोजगार युवाओं ने नई भर्तियों का ऐलान नहीं होने पर धरना शुरू
  • बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव धरने में हुए शामिल
  • CM गहलोत इस गलती को राज्य सरकार सुधारे-उपेन यादव
  • बजट में जो बोला था, उसमें कुछ नही हुआ

राजस्थान बेरोजगार युवाओं की प्रमुख मांग

  • राजस्थान में कृषि पर्यवेक्षक, पशुधन सहायक, पंचायतीराज JEN, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल, एसआई, कनिष्ठ अनुदेशक, संगणक, स्टेनोग्राफर, एलडीसी, RAS, स्कूल व्याख्याता, सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती, पीटीआई, लाइब्रेरियन, प्रयोगशाला सहायक, ईसीजी, नेत्र सहायक, प्रोग्रामर, AEN, JEN, दंत चिकित्सक, कॉलेज शिक्षा में पीटीआई, लाइब्रेरियन, सहायक कृषि अधिकारी, डीएलबी एलडीसी, सेनेटरी इंस्पेक्टर, PRO, APRO, मेडिकल ऑफिसर, मेडिकल विभाग में सूचना सहायक, ओटी टेक्निशियन, विद्युत विभाग में AEN, JEN, जूनियर अकाउंटेंट, एलडीसी, टेक्निकल हेल्पर, छात्रावास अधीक्षक, जलधारी, पटवारी, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, जलदाय विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती, संस्कृत शिक्षा विभाग में फर्स्ट ग्रेड, सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड, कंप्यूटर अनुदेशक और पीटीआई, लाइब्रेरियन की भर्तियां निकाली जाए।
  • प्रदेश में बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए सरकार सभी थानों के लिए साइबर सिक्योरिटी ऑफिसर की घोषणा करें।
  • राजस्थान में भविष्य में होने वाली भर्ती परीक्षाओं को नक़ल से बचाने के लिए तत्काल राज्य सरकार राजपासा या रासुका कानून को लागू करें। इसके साथ ही पेपर लीक माफियों के लिए उत्तराखंड की तर्ज पर राजस्थान में उम्रकैद सजा के प्रावधान के साथ 10 करोड़ के आर्थिक दंड वाला कानून लेकर आए।
  • 7 फरवरी को RPSC के बाहर युवा बेरोजगारों पर लाठीचार्ज करने वाले अजमेर सिविल लाइंस थाना इंचार्ज दलबीर सिंह फौजदार को तुरंत निलंबित किया जाए।
  • राजस्थान की भर्तियों में बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों को रोकने के साथ ही प्रदेश के युवाओं को प्राथमिकता दी जाए।
SHARE

Tags:

AEN APRO JEN PRO RAS ईसीजी एलडीसी एसआई ओटी टेक्निशियन कनिष्ठ अनुदेशक कंप्यूटर अनुदेशक और पीटीआई कृषि पर्यवेक्षक कॉलेज शिक्षा में पीटीआई चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी छात्रावास अधीक्षक जलदाय विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती जलधारी जूनियर अकाउंटेंट टेक्निकल हेल्पर डीएलबी एलडीसी थर्ड ग्रेड थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती दंत चिकित्सक नेत्र सहायक पंचायतीराज JEN पटवारी पशुधन सहायक पीटीआई प्रयोगशाला सहायक प्रोग्रामर मेडिकल ऑफिसर मेडिकल विभाग में सूचना सहायक राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लाइब्रेरियन विद्युत विभाग में AEN संगणक सरकार के खिलाफ बेरोजगार युवाओं ने नई भर्तियों का ऐलान नहीं होने पर जयपुर के शहीद स्मारक पर सरकार के खिलाफ धरना शुरू संस्कृत शिक्षा विभाग में फर्स्ट ग्रेड सहायक कृषि अधिकारी सेकंड ग्रेड सेनेटरी इंस्पेक्टर स्कूल व्याख्याता स्टेनोग्राफर
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox