Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानउदयपुर में टेलर की हत्या का मामला, सभी जिलों में धारा 144...

उदयपुर में टेलर की हत्या का मामला, सभी जिलों में धारा 144 लागू, इंटरनेट भी बंद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Udaipur Murder Case Update : राजस्थान में मंगलवार को उदयपुर में रहने वाले एक टेलर की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है। कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर उन्होंने पैगंबर मोहम्मद से रिलेटिव बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट की थी जिसकी वजह से दो आरोपियों ने उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। हुआ कुछ ऐसे की मंगलवार को दो व्यक्ति कन्हैया लाल की दुकान में कपड़े लेने के बहाने जाते है और कन्हैया पर तेज धार हथियार से हमला कर उनकी कर हत्या देते है

आरोपियों की पहचान मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद के नाम से हुई है। बड़ी बात यह है कि कट्टरपंथियों ने इस्लामिक स्टेट के आतंकियों की तर्ज पर कन्हैया का गला रेत दिया। मामला कोई बड़ा रूप न ले ले इसके लिए राजस्थान सरकार ने 24 घंटे के लिए इंटरनेट की सुविधाए बंद कर दी है और प्रदेश के लगभग सभी जिलों में धरा 144 लगा दी है।

CM गेहलोत ने बुलवाई बैठक

इस घटना पर CM अशोक गेहलोत की सरकार ने बैठक बुलाई है उन्होंने कहा की यह कोई आम मामला नहीं है इसपर हम ऐसी साजिश रचने वाले को जल्द ही बेनकाब करेंगे उन्होंने बताया कि अभी इसके बारे में बैठक बुलाई गई है और उसमें इस मामले पर गहनता से बातचीत की जाएगी।

जाने पुलिस क्यों सवालों के कटघरे में

बताया जा रहा है कि कन्हैया पहले ही पुलिस को यह शिकायत करने 15 जून को पुलिस स्टेशन गया था कि उसे जान से मरने की धमकियां मिल रही है। उसको कई कटरपंथियो के फ़ोन भी आए है लेकिन पुलिस ने इस बात की गंभीरता को न समझते हुए कोई शिकायत दर्ज नहीं की और आरोपियों को समझा कर घर भेज दिया गया।

हालांकि अभी एक एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया है और गेहलोत सरकार भी इस बात को स्वीकार करती है कि पुलिस से चूक हुई है। क्योंकि अगर समय रहते पुलिस गला काटने की धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लेती तो कन्हैया की जान बच जाती। आखिर क्यों पुलिस ने यह कदम नही उठाया ऐसे बहुत के सवालो से पुलिस घिर चुकी है। हालांकि सरकार ने कन्हैया लाल के परिवार को आर्थिक सहायता देने के साथ-साथ 2 सरकारी नौकरिया देने की भी बात कह दी है।

राज्य सरकार ने किया SIT टीम का गठन

इस मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने SIT टीम का गठन किया है जांच के लिए उदयपुर पहुंच चुकी है। जो घटना स्थल की जांच और आरोपियों से पूछताश करेगी। जानकारी के अनुसार NIA की टीम भी इस मामले की जांच करेगी। राजकीय एमबी अस्पताल में मृतक कन्हैया लाल का पोस्टमार्टम शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें : उदयपुर में दर्जी की गला रेतकर हत्या, नूपुर शर्मा के समर्थन में डाला था पोस्ट

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular