Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में कब तक मिलेगी लोगों को बारिश से राहत और कब...

राजस्थान में कब तक मिलेगी लोगों को बारिश से राहत और कब बदलेगा मौसम का हाल, जाने

- Advertisement -

जयपुर: (Weather condition in Rajasthan) राजस्थान में मौसम अपना कहर भरपा रहा है। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश का असर बुधवार यानी 22 मार्च को भी देखने को मिली। इस दौरान राज्य के कई क्षेत्र जैसे जयपुर, बीकानेर, अलवर, भरतपुर, सहित कई जिलों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के लगभग आधा दर्जन जिलों में बारिश हुई है। मौसम के जानकारों का कहना है कि प्रदेश के दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। इससे नया पश्चिमी विक्षोभ आज 23 मार्च को प्रभावी होने की प्रबल संभावना है। जानकारों की माने तो ऐसे में राजस्थान में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

23 मार्च को क्षेत्र में बारिश हो सकती है

मौसम विभाग ने कहा कि नए पश्चिमी विक्षोभ तंत्र के सक्रिय होने से कई जिलों पर प्रभाव पड़ेगा। बीकानेर, अजमेर, जयपुर, कोटा, जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं आंधी तूफान की भी पूरी संभावना है। तेज हवाओं के साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। आपको बता दें कि 23 मार्च को जोधपुर, बीकानेर और अजमेर संभाग के ज्यादातर भागों में बारिश हो सकती है। इन जिलों में तेज हवाएं, हल्की बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की भी संभावना जताई गई है।

25 मार्च से राज्य में आंधी- बारिश की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि 23 मार्च यानी गुरुवार को कई जिलों में बारिश हो सकती है। तो वहीं, 24 मार्च को भी एक्टिव सिस्टम का असर रहेगा। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा सम्भाग में मेघगर्जन के साथ बारिश और कहीं- कहीं ओलावृष्टि हो सकती है। 25 मार्च से राज्य में आंधी- बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular