Monday, July 8, 2024
Homeराजस्थानसवाई माधोपुर में शावकों के साथ पानी में अठखेलियां करती दिखी बाघिन...

सवाई माधोपुर में शावकों के साथ पानी में अठखेलियां करती दिखी बाघिन टी-99

- Advertisement -

बजरंग सिंह, सवाई माधोपुर:

सवाई माधोपुर में पड़ रही भीषण गर्मी से सभी परेशान है, इस भीषण गर्मी के चलते रणथंभौर के वन्यजीव भी परेशान है। ऐसे में रणथंभौर के बाघ, बाघिन सहित अन्य वन्यजीव इस भीषण गर्मी से बचने के लिए पानी का सहारा ले रहे है। ऐसा ही एक नजारा आज रणथंभौर के जोन नंबर 10 में एक बार फिर से देखने को मिला। रणथंभौर के जोन नम्बर 10 में इस बार बाघिन टी-99 अपने शावकों के साथ पानी में अठखेलिया करती हुई दिखाई दी।

पर्यटकों ने उठाया दृश्य का आनंद

सुबह की पारी में बाघिन टी-99 अपने शावकों के साथ जोन नम्बर 10 के में इस भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए पानी की शरण में नजर आई। इस दौरान बाघिन करीब एक घंटे तक अपने शावकों के साथ पानी में जलक्रीड़ा करती हुई दिखाई दी। जिसे देखकर पार्क भ्रमण पर गये पर्यटक रोमांचित हो उठे।

बाघिन व शावकों को पानी में अठखेलियों करते देख पर्यटक काफी खुश दिखाई दिए। इस दौरान पर्यटकों ने बाघिन व उसके शावकों की तस्वीर अपने कैमरे में कद कर ली। बाघिन व शावकों की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खुब वायरल हो रही है और लोगो को खासा पसंद भी आ रही है।

पहली बार माँ बनी है बाघिन टी-99

गौरतलब है कि रणथंभौर की बाघिन टी-99 ने 8 माह पहले तीन शावकों को जन्म दिया था। रणथंभौर की यह बाघिन पहली बार मां बनी है। फिलहाल बाघिन टी 99 का तीनों शावक के रणथंभौर के जोन नंबर 10 में मूमेंट बना हुआ है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित, जाने कब से होगें स्कूल बंद

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular