Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानसचिन पायलट की सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई में मिला इस...

सचिन पायलट की सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई में मिला इस दिग्गज नेता का साथ

- Advertisement -

Rajasthan Congress Crisis: राजस्थान कांग्रेस के नेता और विधायक सचिन पायलट ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने उनका समर्थन किया है। खाचरियावास ने कहा, “सचिन पायलट कांग्रेस के एसेट हैं। अगर उन्होंने कोई बात कही है तो उसका जवाब सरकार को देना चाहिए। अब क्योंकि पायलट ने सीएम से सवाल किया है तो इसका जवाब मुख्यमंत्री देंगे या नहीं देंगे यह समय की बात है।”

सचिन पायलट के सवालों में दम है- प्रताप सिंह

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, “सचिन पायलट के सवालों में दम है। उनका कहना है कि हमारा नेता राहुल गांधी केंद्र में अडानी के खिलाफ लड़ रहे हैं। इस पर केंद्र सरकार को घेरे हुए हैं और हम यहां भ्रष्टाचार में खुद कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं।

सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए कि हमने भ्रष्टाचार पर कितना काम किया है और क्या कार्रवाई की गई है। यह सवाल तो कोई भी आम कार्यकर्ता भी कर सकता है। अब बात पार्टी के अंदर से आई आवाज की है। इसपर अमल होना चाहिए।”

पायलट के संबंधों पर कई बातें बताई-खाचरियावास

खाचरियावास ने अपने और सचिन पायलट के संबंधों पर भी कई सारी बातें बताई हैं। उन्होंने कहा, “विपक्ष में रहते हुए हमने बड़ा संघर्ष किया था और संघर्ष के बाद कांग्रेस की सरकार बनी है। हम जिलाध्यक्ष थे और पायलट प्रदेश अध्यक्ष थे। वे हमारे सम्मानित नेता हैं।”

बीजेपी के करप्शन के खिलाफ लड़ाई-खाचरियावास

उन्होंने आगे कहा, “अगर बात है बीजेपी के करप्शन के खिलाफ लड़ाई लड़ने की तो हम तैयार हैं। जहां जाना होगा वहां जाकर लड़ूंगा। हमारी सरकार है और हम विपक्ष में उनके खिलाफ बोलते रहे हैं। अगर मेरे विभाग से कोई भी सवाल पायलट साहब पूछते हैं तो मैं उनके घर जाकर जवाब देकर आऊंगा। उनका हक है पूछने का। हमारी पार्टी में इंटरनल डेमोक्रेसी है।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular