Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather Update : राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश-ओलावृष्टि की...

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश-ओलावृष्टि की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

- Advertisement -

Rajasthan Weather: राजस्थान के मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। प्रदेश में गुरुवार को भी कुछ जगहों पर बारिश हुई है। प्रदेश को रविवार से इस बारिश से छुटकारा मिलने का अनुमान है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ पानी गिरने और बिजली गिरने की आशंका जताई है। इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं। बारिश की गतिविधियों का असर प्रदेश के तापमान पर भी पड़ा है। इसने लोगों को गर्मी का एहसास नहीं होने दिया है।

राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की आशंका

राजस्थान मौसम विभाग की मानें तो आज सीकर, झुंझुनूं भरतपुर, धौलपुर, जयपुर, करौली और कोटा और अलवर में तेज आंधी और ओले का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि झालावाड़, डूंगरपुर, बारां, बांसवाड़ा अजमेर, राजसमंद, भरतपुर, भीलवाड़ा, दौसा, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, जयपुर, टोंक जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में 25 मार्च तक तेज हवा चलने के साथ बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है। बारिश के साथ 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवा और कहीं-कहीं ओले गिरने की चेतावनी जारी की है।

इन इलाकों में किया ऑरेंज अलर्ट

ऑरेंज अलर्ट वाले इलाकों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने और ओले गिरने की आशंका है। इन इलाकों में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान लगाया गया है। वहीं येलो अलर्ट वाले इलाकों में गरज-चमक के साथ बिजल गिरने की आशंका जताई गई है। इस बारिश और ओलावृष्टि का असर तापमान पर भी पड़ा है। इसकी वजह से प्रदेश का तापमान अभी भी 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही बना हुआ है।

यह भी पढ़े: Rajasthan: संजीवनी घोटाले में आज CM अशोक गहलोत को कोर्ट सुनाइएगा का बड़ा फैसला, जानिए क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular