Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानStorm In Rajasthan: टोंक में तेज तूफान ने मचाई तबाही, 12 लोगों...

Storm In Rajasthan: टोंक में तेज तूफान ने मचाई तबाही, 12 लोगों की गई जान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Storm, Rajasthan: राजस्थान के टोंक जिले में आए तूफान ने तबाही मचाई दी है। बता दें कि अलग-अलग जगहों पर हुए हादसों में 12 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई दर्जनों मकान गिर गए और सैकड़ो पेड़ व बिजली के खंभे गिर गए। दर्जनों मवेशी और पक्षियों की मौत हुई है। जिले में देर रात आए तूफान से जिले में बिजली पानी की आपूर्ति ठप हो गई। वहीं जिले में हुए नुकसान का आंकलन करने के लिए अधिकारी सुबह से फील्ड में दौड़ पड़े। बड़ी मात्रा में नुकसान हुआ।

प्राकृतिक आपदा ने छीनी दो किसानों की जिंदगी

बता दें, तहसील क्षेत्र में गुरुवार देर रात आई तेज आंधी व आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया। हुई प्राकृतिक आपदा में खेत पर रखवाली कर रहे एक किसान की आकाशीय बिजली गिरने व दूसरे की टीन शेड निर्मित मकान के गिरने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस ने दूनी अस्पताल में दोनो मृतक किसानों का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिए।

जिला कलेक्टर ने बताया हाल

जिला कलेक्टर चिनमयी गोपाल ने सआदत अस्पताल पहुंच घायलों की कुशलक्षेम पूछी और मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अब तक हादसों में करीब 12 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। सभी उपखंड अधिकारियों तहसीलदारों और पुलिस अधिकारियों को सर्वे कर जानकारी पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। वहीं, अंधड़ के बाद जिले भर में पिछले 18 घंटे से विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। बता दें, शहर से लेकर गांव तक अंधेरे में डूबा हुआ है, अंधड़ से कई विद्युत पोल और लाइनें टूटकर सड़क पर आ गिरी। नेट कनेक्टिविटी के साथ मोबाइल नेटवर्क तक बाधित हो रहे हैं। सैकड़ों की तादाद में परिंदों की भी मौत हुई हैं तो वहीं दो दर्जन से ज्यादा मवेशियों की मौत हुई है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular