Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानजयपुर नगर निगम में उपायुक्त पद पर तैनात RAS की अधिकारी कनक...

जयपुर नगर निगम में उपायुक्त पद पर तैनात RAS की अधिकारी कनक जैन को राज्य सरकर ने किया निलंबित

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) की अधिकारी कनक जैन को राज्य सरकर ने निलंबित किया गया है। जयपुर नगर निगम में उपायुक्त पद पर तैनात जैन के निलंबन का आदेश कार्मिक विभाग ने जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि जैन के विरुद्ध विभागीय जांच चल रही है, जिसके चलते निलंबित किया गया है।

जैन के खिलाफ एक कब्रिस्तान की दस करोड़ के मूल्य की जमीन का पट्टा मात्र 501 रुपये मात्र में देने की तैयारी में शामिल होने की शिकायत एसीबी को मिली थी। जांच में जैन की भूमिका संदिग्ध नजर आई थी।

एक विवादित नोटिस किया चस्पा

वहीं, असल मामले के अनुसार जैन ने अपने कार्यालय में चार नवंबर को एक विवादित नोटिस चस्पा किया था। नोटिस में लिखा था कि निगम कार्यालय में बहुत से अपराधी, दलाल और वकील घूमते रहते हैं, जो यहां आने वाले लोगों को स्वयं को नगर निगम का कर्मचारी बताकर उनका काम करने का झांसा देते हैं।

वकीलों व्दारा सरकार के समक्ष विरोध दर्ज

इस नोटिस के बाद वकीलों ने सरकार के समक्ष विरोध दर्ज करवाया। वकीलों की संस्था बार काउंसिल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व विधि मंत्री शांति धारीवाल तक शिकायत पहुंचाई। इसके बाद जैन को बुधवार देर शाम निलंबित कर दिया गया।

जैन की भूमिका नजर आई संदिग्ध

जानकारी के अनुसार जैन के खिलाफ एक कब्रिस्तान की दस करोड़ के मूल्य की जमीन का पट्टा मात्र 501 रुपये मात्र में देने की तैयारी में शामिल होने की शिकायत राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(एसीबी) को मिली थी। शिकायत की जांच में जैन की भूमिका संदिग्ध नजर आई थी।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular