Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानश्रीगंगानगर में आसमान में आग के गोले जैसी दिखी तेज रौशनी

श्रीगंगानगर में आसमान में आग के गोले जैसी दिखी तेज रौशनी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Sriganganagar News: राजस्थान के सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर)के जो इलाके पाकिस्तान से लगते है उनमें बुधवार रात करीब 8:30 बजे ऐसी घटना घाटी जिसे देखकर सब हैरान रह गए। हुआ कुछ ऐसा की रात के अँधेरे में अचानक आसमान में धमाके के साथ एक रौशनी दिखाई दी जिसे देख कर सब हैरान रह गए रॉकेट के सामान दिखने वाली यह रौशनी धीरे -धीरे आगे बढ़ रही थी।

इसे देखकर पुरे इलाके में सनसनी फैल गई। कहा जा रहा है की यह रौशनी पाकिस्तान के इलाके के तरफ बढ़ रही थी। और जो लोग बॉडर की तरफ गए थे उन्होंने इसको देखा और फोटो भी खींचे। यह रौशनी सूरतगढ़,खाजूवाला के अलावा बीकानेर और रावला में भी दिखाई दी।

स्थानीय प्रशासन जुटा रहा जानकारी

इस मामले में स्थानीय प्रशासन जानकारी जुटा रहा है और सुनंने में आया है की 8 से 10 आग के गोलों का एक समूह सूरतगढ़ के ऊपर से निकला था और यह पाकिस्तान के बॉडर की तरफ गया था। यह आग के गोले कही उल्का पिंड तो नहीं इसकी अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई और कहा जा रहा है की इससे पहले भी 23 दिसंबर 2020 को रात के समय में 6 उल्का पिंडो के टूटने की घटना हुई थी जो आसमान में कई तारों के बीच में कुछ टूटते तारे फोटो के रूप में क्लिक हुए थे।

यह रोशनी किसी इसकी अभी पुष्टि नहीं

इस घटना के बारे में स्थानीय प्रशासन जानकारी जुटाने में लगा है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली है कि 8-10 आग के गोलों का यह समूह सूरतगढ़ के आसमान से गुजरा था। पाकिस्तान के बॉर्डर क्षेत्र की तरफ यह रोशनी जाती हुई दिखाई दी थी। यह आग के गोले उल्का पिंड है या कुछ ओर इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।

पहले भी दिख चूका है ऐसा नजारा

दिसंबर 2020 को बीकानेर-सूरतगढ़ हाईवे पर रात में 6 उल्काओं के टूटने की घटना कैद हुई थी। आकाश में असंख्य तारों के बीच में कुछ टूटते तारे फोटो में कैद हुए थे।

ये भी पढ़ें :  राजस्थान में 24 घंटे में सामने आए 102 कोरोना के नए मामले, एक्टिव केस 700 पार

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular