Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानSikar Gurukul University Controversy : कमेटी के तीन सदस्यों पर सरकार का...

Sikar Gurukul University Controversy : कमेटी के तीन सदस्यों पर सरकार का एक्शन, प्रोफेसर अमेरिका सिंह के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी

सरकार ने सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर जीएस राठौड़ और राजस्थान यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर जयंत सिंह को भी निलंबित करने के लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी और सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के कुलपति को आदेश जारी किया है।

- Advertisement -

Sikar Gurukul University Controversy

इंडिया न्यूज़, उदयपुर।
Sikar Gurukul University Controversy : सीकर के गुरुकुल यूनिवर्सिटी मामले में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। कागजों में खड़ी सीकर की गुरुकुल यूनिवर्सिटी के लिए प्रोफेसर अमेरिका सिंह (America Singh) के नेतृत्व में चार सदस्यों की वेरिफिकेशन कमेटी बनाई गई थी, जिसमें से तीन को दोषी पाया गया। इसके तहत दोषी लॉ कॉलेज अलवर के प्रोफेसर विजय बेनीवाल को सस्पेंड कर दिया है। वहीं सरकार ने सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर जीएस राठौड़ (GS Rathod) और राजस्थान यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर जयंत सिंह (Jayant Singh) को भी निलंबित करने के लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी और सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के कुलपति को आदेश जारी किया है। (Sikar Gurukul University Controversy)

Also Read : Ayurveda Medicine and Awareness Camp : निःशुल्क आयुर्वेद चिकित्सा व जागरुकता शिविर में 152 रोगियों का उपचार

कमेटी के मुखिया उदयपुर के सुखाड़िया विधि के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह (America Singh) थे। अब सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह (America Singh) के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी है। कमेटी के सदस्यों को बिना पर्याप्त जांच के गलत तथ्यों को प्रमाणित करने, उत्तरदायित्व में घोर लापरवाही बरतने के मामले में दोषी पाया गया है। इस पूरे मामले की जांच के लिए सरकार ने 25 मार्च को जयपुर के संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव (Dinesh Kumar Yadav) की अध्यक्षता में 4 सदस्यों की कमेटी बनाई थी। (Sikar Gurukul University Controversy)

राजस्थान विधानसभा ने वापस किया था बिल

ऐसा पहली हुआ होगा कि राजस्थान विधानसभा में गुरुकुल विश्वविद्यालय सीकर विधेयक को सरकार ने जांच कमेटी के गलत रिपोर्ट के चलते वापस किया था। क्योंकि जिस निजी विश्वविद्यालय स्थापना से जुड़ा विधेयक सदन में पास कराने के लिए रखा गया था। धरातल पर ना तो उसका भवन निर्माण हुआ और ना ही बिल में दी गई जानकारी धरातल पर सही निकली। (Sikar Gurukul University Controversy)

Also Read : Dialogue Program : जुलूस एवं शोभायात्रा की सीसीटीवी कैमरों एवं ड्रोन से रखी जाएगी निगरानी

Also Read : Foundation Day Celebration : मुख्यमंत्री गहलोत दो दिन बीकानेर व नागौर के दौरे पर

Also Read : Rajasthan Weather Update 9 April 2022 अप्रैल में तप रहा राजस्थान, हीटवेव को लेकर कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

Also Read : Special Discussion : राज्यपाल कलराज मिश्र से सीएम अशोक गहलोत ने की मुलाकात

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular