Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराज्यपाल कलराज मिश्र ने खाटूश्यामजी में श्याम शरणम् धर्मशाला का किया शिलान्यास

राज्यपाल कलराज मिश्र ने खाटूश्यामजी में श्याम शरणम् धर्मशाला का किया शिलान्यास

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि धर्म और मानवता के कल्याण के लिए किए जाने वाले कार्यों का दीर्घकालीन सकारात्मक परिणाम पूरे समाज को मिलता है।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Shree Shyam Sharanam Dharamshala : राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने कहा है कि भारतीय संस्कृति में सेवा को सबसे बड़ा धर्म कहा गया है। दूसरों के लिए कुछ करने का भाव ही मनुष्यता का वास्तविक मर्म है। इसलिए हमें सदैव यथासंभव दूसरों के लिए कार्य करने की भावना से प्रेरित रहना चाहिए।

Also Read : अधिशासी अभियंता 13 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) मंगलवार को सीकर जिले के खाटू श्याम जी में ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल (Ganeshilal) के साथ श्रीश्याम शरणम् धर्मशाला का शिलान्यास करने के बाद संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वही समाज विकास करता है, जहां दूसरों के लिए उदात्त दृष्टि होती है। हमारी प्राचीन संस्कृति इन्हीं उदात्त जीवन मूल्यों से जुड़ी है और इसी से हमें जीवन का अर्थ, जीवन जीने का तरीका सीखने को मिलता है।

मोरवी नंदन खाटूश्याम चालीसा पुस्तक का विमोचन किया

राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने कहा कि धर्म और मानवता के कल्याण के लिए किए जाने वाले कार्यों का दीर्घकालीन सकारात्मक परिणाम पूरे समाज को मिलता है। उन्होंने खाटू श्रीश्याम बाबा को नमन करते हुए कहा कि खाटू श्याम जी की पवित्र धरा तो अध्यात्म के संस्कारों से ओत-प्रोत है। उन्होंने कहा कि खाटूधाम के वायुमंडल में हमेशा भक्ति का प्रवाह बहता रहता है। कार्यक्रम में राज्यपाल ने संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का भी पठन किया। साथ ही मोरवी नंदन खाटूश्याम चालीसा पुस्तक का विमोचन किया। कार्यक्रम में श्याम शरणम् धर्मशाला के पदाधिकारी डॉ.मनोज विप्लव (Manoj Viplav), भूपेन्द्र गुप्ता (Bhupendra Gupta), श्याम मंदिर कमेटी के पदाधिकारीगण सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

खाटूश्याम बाबा के किए दर्शन

राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने खाटू श्याम मंदिर में दर्शन-पूजा कर देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर राज्यपाल मिश्र को श्याम मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने श्याम दुपट्टा ओढ़ाकर सम्मानित किया तथा श्याम मंदिर कमेटी अध्यक्ष श्याम सिंह चौहान (Shyam Singh Chouhan), प्रताप सिंह चौहान (Pratap Singh Chouhan) ने श्याम बाबा की प्रतिमा और चांदी का छत्र भेंट किया।

Also Read : महिला मेजर की कार से सूटकेस चोरी, मौजूद थे कीमती सामान और आर्मी के दस्तावेज

Also Read : पूर्व मुख्यमंत्री राजे कैला माता मंदिर में दर्शन कर शोक व्यक्त करने जाएंगी मूंडिया

Also Read : हनुमान जयंती शोभायात्रा 16 अप्रैल को, डीजे पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

Also Read : Drinking Water crisis in Pali District : पेयजल संकट से निपटने के लिए रेलवे चलाएगा Water Train

Also Read : Pradhan Mantri Awas Yojana : पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से मिले कर्नल राज्यवर्धन

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular