Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानSawai Madhopur District: बिजली कटौती को लेकर BJP कार्यकर्ताओं ने विधुत विभाग...

Sawai Madhopur District: बिजली कटौती को लेकर BJP कार्यकर्ताओं ने विधुत विभाग दी चेतावनी, इसको लेकर किसानों का जगह-जगह धरना-प्रदर्शन शूरू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Sawai Madhopur District: सवाई माधोपुर जिले में ग्रामीण एंव शहरी क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती को लेकर आज भाजपा नेता भवानी सिंह मीणा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधुत विभाग के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। विधुत विभाग के अधिषासी अभियंता को को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से भाजपाइयों ने बताया “विधुत विभाग द्वारा ग्रामीण एंव शहरी क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। तो वहीं, रात के समय बिजली सप्लाई की जाती है। जिससे बारिश के इस मौसम में किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

भाजपाइयों ने दी चेतावनी

बार बार अघोषित बिजली कटौती से आमजन परेशान है। कभी लोड सेटिंग के नाम पर तो कभी मरम्मत के नाम पर घंटो बिजली बंद कर दी जाती है। वहीं दिन की बजाए रात के समय बिजली देने से किसानों को रात में खेतों में काम करने में परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है । भाजपाइयों ने ज्ञापन के माध्यम से अघोषित बिजली कटौती बंद करने एंव किसानों को दिन के समय बिजली आपूर्ति करने की मांग की है। साथ ही भाजपाइयों ने चेतावनी देते हुवे कहा “अगर विभाग द्वारा बिजली समस्या को दूर नही किया गया तो आगामी दिनों में भाजपाइयों द्वारा विधुत विभाग के कार्यालयों का घेराव किया जायेगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन एंव प्रशासन की होगी।”

बिजली कटौती को लेकर किसानों का धरना-प्रदर्शन 

बीकानेर इन दिनों जिले का किसान बिजली समस्या से काफी परेशान है। बिजली समस्या को लेकर जगह-जगह किसान धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि उन्हें पूरी बिजली नहीं मिल रही है, जिसके कारण फसलें खराब हो रही है। छह घंटे की जगह मात्र दो घंटे बिजली मिल रही है, वह भी कम वॉल्टेज के साथ। ऐसे में कुओं की मोटरें भी जल रही है, जिससे नुकसान हो रहा है। अधिकारियों के सामने रोना रोया जा रहा है, परंतु कोई सुनवाई नहीं हो रही। इसी समस्या को लेकर बुधवार को लूणकरणसर कस्बे से बड़ी संख्या में किसानों ने विधायक सुमित गोदारा के नेतृत्व में बिजली विभाग के चीफ कार्यालय का घेराव किया है। गोदारा ने कहा कि कस्बे के किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही। बर्बाद हो रही फसल को देख किसान खून के आंसू रो रहा है। सरकार व प्रशासन हाथ पर हाथ धरे हुए बैठे है। किसानों की की सुध नहीं ली जा रही। ऐसे में मजबूरन आज घेराव करना पड़ा। इस दौरान देहात अध्यक्ष जालम सिंह भाटी भी धरने पर मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular