Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानSawai Madhopur: ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जडकर किया प्रदर्शन, स्थानीय लोगों...

Sawai Madhopur: ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जडकर किया प्रदर्शन, स्थानीय लोगों की मांग- “विद्यालय को दोबारा हिंदी मीडियम में परिवर्तित किया जाए”

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Sawai Madhopur: स्कूल में अनियमिताओं को लेकर क्षेत्र में तालाबंदी के मामले सामने आने लगे हैं। मित्रपुरा तहसील के राजकीय विद्यालय मझेवला पर आज ग्रामीणों ने तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने विद्यालय में हो रही अनियमिता पर आक्रोश जाहिर करते हुए विद्यालय पर ताला जड़ दिया और विरोध प्रदर्शन किया।गौरतलब है की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मझेवला को हाल ही में महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम में क्रमोन्नत किया गया है।

छात्र-छात्राओं की पढ़ाई होती है बाधित

ग्रामीण बनवारी कसाना व राकेश कसाना ने बताया “इंग्लिश मीडियम विद्यालय क्रमोन्नत के बाद स्थानीय प्रधानाचार्य द्वारा छात्र-छात्राओं का प्रवेश नहीं लिया जा रहा है।” तो वहीं, विद्यालय में शिक्षा का स्तर भी बेहद खराब है। बताया जा रहा है कि विद्यालय में अध्यापक समय से नहीं पहुंचते हैं। साथ ही विद्यालय में एसएमसी की बैठक का आयोजन भी नहीं किया जाता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विद्यालय में सारी व्यवस्थाएं प्रतिकूल हैं। ऐसे में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित होती है। पूर्व में मौखिक शिकायतों के बाद स्टाफ द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया। ऐसे में आज ग्रामीणों ने विद्यालय के मुख्य दरवाजे पर तालाबंदी कर दी और धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी शुरू की।

विद्यालय को दोबारा हिंदी मीडियम में परिवर्तित करवाने की मांग

सूचना के बाद कार्यवाहक एसीबीइओ अनिल मीणा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की।एसीबीइओ अनिल मीना,स्थानीय प्रधानाचार्य व प्रदर्शनकारीमियों के मध्य लगभग 1 घंटे तक समझाइश का दौर चला। एसीबीईओ अनिल मीणा ने हफ्ते भर में समस्या समाधान का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया। जानकार सूत्रों के अनुसार स्थानीय स्टाफ के लोग विद्यालय को दोबारा हिंदी मीडियम में परिवर्तित करवाने की मांग करने का भी दबाव बनाते हैं।ताकि कुछ स्टाफगणों का भावी स्थानांतरण रूक सके। बहरहाल एसीबीइओ अनिल मीणा ने प्रकरण में जांच कमेटी बनाकर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।और धरना प्रदर्शन समाप्त करवा कर शैक्षणिक व्यवस्थाएं बहाल करवाई।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular