Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानSant Sadaram Fair Jaisalmer : श्रद्धालुओं से भरी बस करंट की चपेट...

Sant Sadaram Fair Jaisalmer : श्रद्धालुओं से भरी बस करंट की चपेट में आई, दो सगे भाईयों समेत तीन की मौत

हादसा श्रद्धालुओं से भरी एक निजी बस के करंट की चपेट में आने से हुआ। झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हादसे की सूचना पर जैसलमेर कलेक्टर, एसपी और विधायक अस्पताल पहुंचे।

- Advertisement -

Sant Sadaram Fair Jaisalmer

इंडिया न्यूज़, जैसलमेर
Sant Sadaram Fair Jaisalmer : जैसलमेर जिले में लोक देवता संत सदाराम के मेले से लौट रहे तीन श्रद्धालुओं की करंट से मौत हो गई। हादसे में आठ लोग झुलस गए। हादसा श्रद्धालुओं से भरी एक निजी बस के करंट की चपेट में आने से हुआ। झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हादसे की सूचना पर जैसलमेर कलेक्टर, एसपी और विधायक अस्पताल पहुंचे। गंभीर घायलों को जोधपुर रैफर किया गया। मुख्ययमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। (Sant Sadaram Fair Jaisalmer)

बस में क्षमता से ज्यादा श्रद्धालु बैठे थे

पुलिस के अनुसार खींया और खुईयाला गांव के श्रद्धालुओं ने संत सदाराम के मेले में दर्शन पर जाने के लिए एक निजी बस किराये पर ली थी। बस में क्षमता से ज्यादा श्रद्धालु बैठे थे। कुछ लोग बस की छत पर बैठे थे। दर्शन कर वापस लौटते समय जैसलमेर जिले के पोलजी की डेरी के पास बस की छत पर बैठे लोग सड़क पर लटके तारों के संपर्क में आ गए और करंट लगने से झुलस गए। कुछ लोग बस से कूदने पर घायल हो गए। हादसे में दो भाइयों राणाराम (Ranaram) (60), नारायणा राम (Narayana Ram) (55) पुत्र किरता राम खींया (Kirta Ram Khinya) और पदमाराम करणा (Padmaram Karana) (42) की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में प्रभु राम (Prabhu Ram) (30) निवासी नग्गा (Nagga) गंभीर अवस्था घायल हो गया, उसे जोधपुर रैफर किया गया। चिल्लाने की आवाज पर आस-पास के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। (Sant Sadaram Fair Jaisalmer)

स्थानीय विधायक रूपाराम मेघवाल ने सीएम गहलोत से बात की

हादसे में हुए घायलों को तुरंत जिले के श्री जवाहिर चिकित्सालय (Shri Jawahir Hospital) में पहुंचाया गया। घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर डॉक्टर प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh), जिला पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत (Bhanwar Singh Nathawat) और विधायक रूपाराम मेघवाल (Ruparam Meghwal) तत्काल जवाहिर चिकित्सालय पहुंचे तथा चिकित्सा प्रबंधों की जानकारी ली। घायलों और मृत्तको को आर्थिक सहायता के लिए स्थानीय विधायक रूपाराम मेघवाल (Ruparam Meghwal) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से बात की है। जिला कलेक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) ने बताया की घटनाक्रम की सम्पूर्ण जानकारी ले ली गयी है, तथ्यात्मक रिपोर्ट आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। जिला परिवहन अधिकारी टीकुराम (Tikuram) के अनुसार बस 56 सीटर थी। बस के कागजात पूरे है। बस में क्षमता से ज्यादा सवारियां कितनी थी, इसकी जांच की जा रही है। घायल और झुलसे लोग बस की छत पर बैठे थे। (Sant Sadaram Fair Jaisalmer)

राज्यपाल और सीएम गहलोत ने दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया

राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शान्ति तथा उनके परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अपने शोक संदेश में कहा कि बस में करंट से तीन लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है, शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शान्ति प्रदान करें। (Sant Sadaram Fair Jaisalmer)

Also Read : Deva Gurjar Murder : हिस्ट्रीशीटर की हत्या पर हंगामा, देवा गुर्जर के समर्थकों ने फूंकी बस
Also Read : Mines Department Udaipur : उदयपुर जिले में 2021-22 में खान विभाग का रिकॉर्ड राजस्व
Also Read : Decision of Rajasthan High Court : चौकीदार को नियमित नहीं करने का दस साल पुराना आदेश रद्द
Also Read : Corona Update 05 April 2022 : राजस्थान में कोरोना के 8 नए मामले, कोई मौत नहीं

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular