Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थान'Sankalp 2022' : आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा-बच्चों को अच्छी शिक्षा और...

‘Sankalp 2022’ : आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा-बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार दें अभिभावक

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, बीकानेर।
‘Sankalp 2022’ : आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) ने कहा कि अभिभावक अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार दें, जिससे इनका सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी शैक्षणिक विकास के प्रति संकल्पबद्ध है और स्कूलों में सभी आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवा रही हैं। उन्होंने बालिका शिक्षा पर विशेष ध्यान देने का आह्वान करते हुए कहा कि एक शिक्षित बच्ची दो परिवारों को संस्कारित करती है। (‘Sankalp 2022’)

Also Read : Rajasthan Weather Update 12 March 2022 बाढ़मेर में 35 के पार पहुंचा तापमान, जाने अपने जिले का हाल

आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) शनिवार को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय (Government Upper Primary School) भानीपुरा (Bhanipura) का वार्षिकोत्सव एवं पूर्व विद्यार्थी सम्मान समारोह ‘संकल्प 2022’ (‘Sankalp 2022’) में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि खाजूवाला क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए उनके सदैव प्रयास रहे हैं। क्षेत्र में जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) के तहत पानी की 116 टंकियां बनाई जाएंगी। नहरों के सुदृढ़ीकरण के लिए 500 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। पिछले बजट में सत्तासर बीकानेर सड़क स्वीकृत करवाई। इस वर्ष कोडमदेसर खाजूवाला सड़क की स्वीकृति दी गई है। उन्होंने स्कूल को उच्च माध्यमिक स्कूल के रूप में क्रमोन्नत करवाने और स्कूल भवन निर्माण के प्रयास का विश्वास दिलाया। (‘Sankalp 2022’)

Also Read : Negligence of Electricity Department :पेड़ में दौड़ रहा था करंट, छूते ही 12 साल के छात्र की मौत

आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) ने ग्रामीणों से आपसी प्रेम और भाईचारे से रहने का आह्वान किया। संविधान ने हमें मतदान का अधिकार दिया है। लोकतंत्र में एक एक मत का महत्व है। मतदाता इसे समझें और पूर्ण जिम्मेदारी से अपने मत का उपयोग करें। (‘Sankalp 2022’)

Also Read : MDSU Research Eligibility Test 24 अप्रैल को होगी परीक्षा, अंतिम बार साल 2017 में हुई थी परीक्षा

Also Read : Big Relief to Milk Producing Farmers : सीएम गहलोत ने कहा-पशुपालकों के हितों का हमेशा रखा ध्यान

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular