Thursday, July 4, 2024
HomeNationalSanjana Jatav: भरतपुर से चुनाव में जीती कौन है संजना जाटव, पढ़े...

Sanjana Jatav: भरतपुर से चुनाव में जीती कौन है संजना जाटव, पढ़े उनके राजनीति सफर के बारें में

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Sanjana Jatav: राजस्थान का लोकसभा चुनाव इस बार काफी दिलचस्प रहा। पिछले चुनाव में क्लीन स्वीप करने वाली भाजपा नीत एनडीए इस बार सिर्फ 14 सीटों पर ही रुक गई। वहीं, भरतपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव को बड़ी जीत मिली। उन्होंने भाजपा के रामस्वरूप कोली को 51 हजार से ज्यादा वोटों से हराया। रुझानों के आखिरी चरण में जैसे-जैसे नतीजे स्पष्ट होते गए, कांग्रेस दफ्तरों और कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल बन गया। वहीं, संजना जाटव खुद अपनी जीत की खुशी में नाचती रहीं। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कौन हैं संजना जाटव, (Sanjana Jatav)

संजना जाटव महज 25 साल की हैं। उन्हें सबसे कम उम्र में बड़ी जीत मिली है। संजना जाटव का जन्म 1998 में हुआ था।

संजना जाटव का राजनीतिक सफर

संजना जाटव ने अपना पहला चुनाव 2021 में लड़ा था। जब वह अलवर जिला परिषद के वार्ड नंबर 29 से 4,661 वोटों से जीतकर चर्चा में आई थीं। पिछले कुछ चुनावों की तरह इस बार भी भरतपुर में कोली बनाम जाटव चुनाव होगा। इस बार संजना का मुकाबला बीजेपी से था और उन्होंने भजलानन शर्मा को हराया।

वीडियो वायरल

कांग्रेस की सबसे कम उम्र की उम्मीदवार संजना जाटव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। चुनाव जीतने के बाद संजना जाटव अपने समर्थकों के साथ जश्न मनाते हुए डांस कर रही हैं, जिसे सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

चुनाव जीतने वाली संजना जाटव को जहां 579890 वोट मिले, वहीं रामस्वरूप कोली को 527907 वोट मिले। बीएसपी ने भी इस सीट से महिला उम्मीदवार अंजिला जाटव को मैदान में उतारा था, लेकिन उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा। अंजिला जाटव को दस हजार से भी कम वोट मिले। उन्हें कुल 9508 वोटों से संतोष करना पड़ा।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular