Monday, July 8, 2024
Homeराजस्थानRR vs DC: आज राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा...

RR vs DC: आज राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा मैच, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

- Advertisement -

RR vs DC Match: आईपीएल (IPL) में आज (8 अप्रैल) के पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होंगे। ये मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा। बता दें कि इस मुकाबले के लिए राजस्थान की टीम का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आ रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस टीम ने आईपीएल की शुरुआत ही जबरदस्त अंदाज से की है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स का आगाज़ फ्लॉप रहा है। आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने अब तक दो मैच खेले हैं। पहले मैच में उसने (SRH) को 72 रन से करारी शिकस्त दी थी, वहीं दूसरे मैच में उसे पंजाब किंग्स के खिलाफ महज 5 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

राजस्‍थान और दिल्‍ली के बीच आज होगा मुकाबला

राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मुकाबला हाई स्‍कोरिंग होने की उम्‍मीद है। बरसापारा की पिच पर बल्‍लेबाजों की मौज देखने को मिली है। यहां का औसतन पहली पारी में स्‍कोर 170 रन है। तेज गेंदबाजों की कोशिश शुरुआती नमी का फायदा उठाने की होगी। वहीं स्पिनर्स, मिडिल ओवर्स का इंतजार करेंगे कि उन्‍हें कुछ मदद मिल सके। टॉस जीतकर पहले टीम बल्‍लेबाजी करना पसंद करेगी क्‍योंकि मौजूदा आईपीएल में रन चेज करना चुनौतीपूर्ण साबित हुआ है।

राजस्थान और दिल्‍ली की टीम में हुई जंग

राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम अच्छी लय में तो नजर आ ही रही है, साथ ही इस टीम में गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अच्छा संतुलन भी है। राजस्थान रॉयल्स के पास 9वें क्रम तक बल्लेबाजी के विकल्प हैं। इस टीम के पास ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर और फिनिशिंग तक, हर पॉजिशन के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाज मौजूद है। गेंदबाजी में स्पिन विभाग में चहल और अश्विन की दिग्गज जोड़ी है तो तेज गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट जैसा खतरनाक गेंदबाज है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स में धुरंधरों की भरमार है लेकिन फिलहाल ये धुरंधर रंग नहीं बिखेर पा रहे हैं। वॉर्नर से लेकर पृथ्वी शॉ, रिली रोसू और रोवमैन पॉवेल जैसे दिग्गजों का बल्ला खामोश है। गेंदबाजी में इस टीम के पास तेज और स्पिन विभाग में अच्छा संतुलन है लेकिन खराब फील्डिंग के कारण गेंदबाजी फ्लॉप नजर आई है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular