Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRoad Jam in Alwar : अलवर में हनुमान बनकर आए बच्चों ने...

Road Jam in Alwar : अलवर में हनुमान बनकर आए बच्चों ने लोगों के साथ किया रोड जाम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, अलवर।
Road Jam in Alwar : मंदिर में श्रद्धालुओं को रास्ता दिलाने की मांग को लेकर जेल चौराहे के चारों ओर शुक्रवार को बच्चों ने वीर बजरंग बली का रूप धारण कर लोगों के साथ जाम लगा दिया। यह जाम करीब दो घण्टे तक रहा। चौराहे के चारों ओर जाम से रोड पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान रोड पर रस्सियां बांध दी गई तो महिलाएं चैन बनाकर इस कड़ी धूप में मंदिर का रास्ता खुलवाने के लिए खड़ी रही। वहीं वाहन चालक परेशान नजर आए। फिर प्रशासन से पंद्रह दिन का आश्वासन मिलने के बाद लोगों ने जाम खोला। जाम के दौरान बच्चों के साथ बड़ी संख्या में महिला-पुरूष भी मौजूद थे। (Road Jam in Alwar)

Road Jam in Alwar

यहां जाम लगा रहे लोगों का कहना था कि धोबी गट्टा क्षेत्र के समीप प्रताप पलटन में शिव-हनुमान मंदिर को सेना ने बंद कर दिया। पिछले करीब दो साल से मंदिर पर ताला लगा हुआ है। जिसके कारण लोगों में आक्रोश है। लोग यहां पूजा-पाठ के लिए पहुंचते थे लेकिन सेना ने तारबंदी कर अब मंदिर का रास्ता रोक दिया। बंद मंदिर को खुलवाने के लिए क्षेत्र के लोग पार्षद व अन्य जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में 33 दिन से धरना-प्रदर्शन भी कर रहे है। पूर्व में जिला कलेक्टर ने 15 दिन में मंदिर खोलने का आश्वासन दिया जो समय भी पूरा हो गया लेकिन मंदिर अब तक नहीं खुला। (Road Jam in Alwar)

Road Jam in Alwar

जय श्री राम और जय हनुमान के लगे नारे जाम के दौरान बच्चे बजरंग बली का रूप धारण कर हाथों में गदा लेकर भगवान श्रीराम और जय हनुमान के नारे लगा रहे थे। रोड़ के दोनों और वाहनों लंबी कतार लगी थी। जाम के दौरान कोई वाहन चालक जबर्दस्ती घुसने का प्रयास करता तो हनुमान रूप धरे बालक उसे जय श्री राम के नारे लगाकर रोक वहां से हटा देते। कुछ लोग तो बच्चों को ही देखते रहे। जिस कारण मौके पर भीड़ रही। (Road Jam in Alwar)

Also Read : Rashtriya Swayamsevak Sangh : भैया जी जोशी ने कहा- समाज के आचरण में राष्ट्रभक्ति के निर्माण का साधन बनें स्वयंसेवक

Also Read : Free Treatment in OPD And IPD in Rajasthan ओपीडी और आईपीडी में आज से मिलेगा फ्री इलाज

Also Read : Dr Archana Sharma Suicide Case किसी भी दोषी को बख्सा नहीं जाएगा : परसादी मीणा

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular