Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानजयपुर शहर के वाहनों का पंजीकरण अब आरजे-60 सीरीज में होगा, जानें...

जयपुर शहर के वाहनों का पंजीकरण अब आरजे-60 सीरीज में होगा, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Jaipur: राजस्थान के जयपुर शहर में वासियों के वाहनों के नंबरो को अब नई पहचान मिल ने वाली है। बता दें कि जयपुर शहर के बाहर रहने वाले लोगों के वाहन अब आरजे 60 सीरीज में पंजीकृत होंगे। दरअसल पुरानी सीरीज आरजे- 45 में वाहनों की सीरीज खत्म हो रही है। वहीं पांच सीटों वाली यानी 5 सीटर क्षमता तक की कारों के लिए नई सीरीज उपलब्ध नहीं हुई है। साथ ही आरजे 14 में भी दुपहिया वाहन, फाइव सीटर से ज्यादा की सीरीज उपलब्ध नहीं है। आरजे-14 और आरजे-45 में पहले से जयपुर शहर के वाहनों के नंबर पंजीकृत हो रहे हैं। अब दोनों नंबरों की सीरीज खत्म होने पर नंबर आरजे-60 में पंजीकृत होंगे।

अब नई सीरीज आरजे 60 में वाहनों के पंजीकरण किए जाएंगे

बता दें, जयपुर आरटीओ वीरेंद्र सिंह के मुताबिक जयपुर शहर के वाहनों के नंबर आरजे 45 में पंजीकृत किए जा रहे हैं, लेकिन आरजे 45 की सीरीज खत्म होने के चलते अब नई सीरीज आरजे 60 में वाहनों के पंजीकरण किए जाएंगे। इससे पहले जयपुर शहर के वाहनों का पंजीकरण आरजे 14 में किया जा रहा था। वहीं आरजे 14 की सीरीज पूरी होने के बाद आरजे 45 शुरू किया गया। लेकिन अब कई वाहनों में आरजे 45 की सीरीज भी खत्म हो रही है। ऐसे में दोनों नंबरों की सीरीज समाप्त हो जाने पर आरजे 60 में वाहन पंजीकृत किए जाएंगे।

गाड़ियों का पंजीकरण आरजे 14 और आरजे 45 में नहीं होगा

आरटीओ अधिकारियों के मुताबिक अब नई गाड़ियों का पंजीकरण आरजे 14 और आरजे 45 में नहीं होगा। बता दें कि आरजे 14 और आरजे 45 सीरीज खत्म होने के बाद परिवहन विभाग ने नई सीरीज जारी करने का फैसला लिया है। वहीं जयपुर में अब वाहनों के पंजीकरण के लिए नई सीरीज आरजे 60 जारी कर दी गई है। जयपुर आरटीओ प्रथम में आरजे 60 सीरीज में वाहनों का पंजीकरण होगा। बता दें रजे 14 और आरजे 45 सीरीज काफी लोकप्रिय रही है। सभी जिलों में अलग-अलग कोड से वाहन पंजीकृत किए जाते हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular