Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRatle Hydro Power Corp: राजस्थान में अब ऊर्जा विकास और आईटी सेवाओं को...

Ratle Hydro Power Corp: राजस्थान में अब ऊर्जा विकास और आईटी सेवाओं को रेटले हाइड्रो पावर करेगा बिजली सप्लाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ratle Hydro Power Corp: एक बयान के अनुसार, रैटले हाइड्रो पावर कॉरपोरेशन ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में अपने 850 मेगावाट बिजली संयंत्र से बिजली की आपूर्ति के लिए राजस्थान ऊर्जा विकास और आईटी सर्विसेज लिमिटेड के साथ एक समझौता किया है। बिजली मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि रैटले हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (आरएचपीसीएल) राज्य के स्वामित्व वाली एनएचपीसी लिमिटेड और जम्मू-कश्मीर स्टेट पावर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (जेकेएसपीडीसी) की एक संयुक्त उद्यम कंपनी है। (Ratle Hydro Power Corp)

बयान के अनुसार, परियोजना के वाणिज्यिक संचालन की तारीख से 40 वर्षों तक बिजली के उठाव और बिजली मंत्रालय द्वारा अधिसूचित किए जाने वाले बिजली आवंटन के अनुसार समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

बयान में कहा गया है कि आरएचपीसीएल ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में 850 मेगावाट की रतले जलविद्युत परियोजना से उत्पन्न बिजली के उठाव के लिए राजस्थान ऊर्जा विकास और आईटी सर्विसेज लिमिटेड के साथ बिजली खरीद समझौता (पीपीए) किया है।

पीपीए पर बुधवार को जयपुर में आरएचपीसीएल और राजस्थान ऊर्जा विकास और आईटी सर्विसेज लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए।

ये भी पढ़े: KOTA: राजस्थान के पूर्व मंत्री भाया के खिलाफ 3 दिन के अंदर दूसरा मामला दर्ज, 3 और भी शामिल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular