Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानRAS Mains Exam Date अब इस तारीख को होगी आरएएस मेन्स परीक्षा

RAS Mains Exam Date अब इस तारीख को होगी आरएएस मेन्स परीक्षा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, अजमेर:

RAS Mains Exam Date : कल ही आपीएससी की फुल कमीश्न की बैठक में 25-26 फरवरी को होने वाले आरएएस मेन्स की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। वहीं अब आरएएस मेन एग्जाम की नई डेट भी तय कर दि गई है। देर रात हाईकोर्ट की डबल बैंच के निर्णय के बाद आयोग ने यह निर्णय किया कि आरएएस मेन्स की परीक्षा को इसी साल 20 व 21 मार्च को आयोजित किया जाएगा है। वहीं इससे पहले आरएएस प्री के परिणामों को हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था। इसके बाद कल मेन्स की परिक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था।

जाने क्या है पूरा मामला (RAS Mains Exam Date)

इस भर्ती का नोटिफिकेशन पिछले साल 20 जुलाई को जारी किया गया था। इसके बाद 4 अगस्त से 2 सितंबर तक इसकी आवेदन प्रक्रिया चली। इस भर्ती में आरपीएससी ने 988 पदों पर आवेदन मांगे थे। और इन पदों के लिए 6.48 लाख कैंडीडेट ने आवेदन किया था। इसके बाद 27 अक्टूबर को परीक्षा का आयोजन किया गया। हालांकि परीक्षा में केवल 49.37 प्रतिशत अभ्यर्थी ही उपस्थित रहे।

इसका परिणाम भी पिछले साल 19 नवम्बर को घोषित कर दिया गया। लेकिन इसके बाद कुछ सवलों के गलते होने पर कोर्ट में याचिका दायर की गई। उसी याचिका पर सुनवाई करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने 22 फरवरी 2022 को प्री परीक्षा के परिणाम को रद्द कर दिया। वहीं इसके एक दिन बाद यानि आज 23 फरवरी मुख्य परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है।

Also Read : RAS Mains Exam Postponed जाने क्या है परीक्षा के स्थगित होने का कारण

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular