Monday, July 8, 2024
Homeराजस्थानRAS Mains Exam 2021 सात संभागों में 122 सेंटर पर होगी परीक्षा

RAS Mains Exam 2021 सात संभागों में 122 सेंटर पर होगी परीक्षा

- Advertisement -

RAS Mains Exam 2021

इंडिया न्यूज, अजमेर

RAS Mains Exam 2021 : राजस्थान में कल से यानि 20 मार्च से आरएएस मेन्स की परीक्षा आयोजित होने जा रही है। इस परीक्षा का आयोजन 20 व 21 मार्च को किया जाएगा। यह परीक्षाएं निर्धारित समय अनुसार सुबह 9 से 12 बजे व दोपहर 2 से शाम बजे तक सातों संभाग अजमेर, भरतपुर, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा एवं उदयपुर में बनाए गए 112 परीक्षा केंद्रों पर होगी। वहीं कोरोना संक्रमितों को आज सुचना आयोग को देनी होगी।

परीक्षा के लिए यह है जरुरी

परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र पर एक पासपोर्ट साइज फोटो और आरिजनल फोटो आईडी कार्ड के साथ में आना होगा। इसके बाद ही उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं परीक्षा समय से 1 घण्टा पहले परीक्षा केंद्र आना होगा। इसके साथ ही आपा ब्लू इंक बॉल पेन, जैल पेन या इंक पेन, जरूरत के अनुसार पेंसिल, रबर और स्केल भी साथ ला सकते हैं।

प्री परीक्षा के रिजल्ट को किया गया था रद्द

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा पर रोक के लिए दर्ज याचिका को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। और साथ ही आदेश दिया था कि याचिका लगाने वाले कैंडिडेट्स भी मेन्स एग्जाम में शामिल हो सकेंगे। इससे पहले आरएएस मेन्स परीक्षा 25 और 26 फरवरी को होनी थी।

लेकिन राजस्थान हाईकोर्ट ने 22 फरवरी 2021 को आरएएस प्री-परीक्षा 2021 के परिणाम को रद्द कर दिया था। इसके बाद आयोग ने मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी थी। जिसके बाद से कुछ कैंडिडेट्स प्री के रिजल्ट खुश नहीं थे। जिसके चलते वे मेन्स परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे थे। (RAS Mains Exam 2021)

Also Read : Unbridled Gravel Mafia : बजरी से भरा ट्रेलर पलटने से बाइक सवार तीन मजदूरों की दबकर मौत

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular