Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानRape: नाबालिक युवक ने 185km दूर ले जाकर किया पड़ोस की नाबालिग...

Rape: नाबालिक युवक ने 185km दूर ले जाकर किया पड़ोस की नाबालिग लड़की का रेप

- Advertisement -

जयपुर(Neighbor’s youth raped a minor girl): पड़ोस के युवक का नाबालिग लड़की के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। फ्रेंडशिप के बाद मिलने बुलाकर आरोपी युवक उसको किडनैप कर ले गया। करधनी थाना पुलिस ने करीब 185 KM दूर पीछा कर भरतपुर रेलवे स्टेशन से दोनों को ढूंढ निकाला। पीड़िता के बयान दर्ज कर आरोपी नाबालिग पड़ोसी को पोक्सो और रेप में पकड़ लिया।

17 वर्ष का है आरोपी

SHO हीरालाल सैनी ने बताया कि पोक्सो एक्ट में 17 वर्षीय आरोपी को पकड़ा गया है। पोक्सो एक्ट की अगर बात करें तो पॉक्सो यानी प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस एक्ट. इस कानून को 2012 में लाया गया था. ये बच्चों के खिलाफ होने वाले यौन शोषण को अपराध बनाता है. ये कानून 18 साल से कम उम्र के लड़के और लड़कियों, दोनों पर लागू होता है। जयपुर में पढ़ाई करने आया आरोपी करधनी इलाके में रहता है।

वह धौलपुर का रहने वाला है। आपको बता दें कि कॉलोनी में रहने वाली 16 साल की लडकी से उसकी मुलाकात हुई थी। पड़ोसी होने के कारण दोनों में बातचीत होने लगी। आरोपी युवक नाबालिक लड़की को फ्रेंडशिप के बहाने बहला-फुसलाकर 24 जनवरी को भगा ले गया।

पुलिस को मिली थी लापता की सूचना

किडनैप करने के बाद आरोपी ने उसके साथ रेप किया। नाबालिग लड़के के अचानक लापता होने की सूचना पर करधनी पुलिस ने तलाश शुरू की। पुलिस उसे ढूंढते हुए भरतपुर जा पहुंची। बता दे कि पुलिस की टीम ने नाबालिग और आरोपी लड़के को भरतपुर रेलवे स्टेशन से ढूंढ निकाला। फिलहाल पुलिस ने नाबालिग लड़की के बयान दर्ज करने के बाद आरोपी नाबालिग को पोक्सो और रेप की धारा में पकड़ लिया है। पुलिस व्दारा आगे की कार्यवाही जारी है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular