Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानRam Mandir: राम मंदिर को लेकर अशोक गहलोत का बड़ा बयान, बोले-...

Ram Mandir: राम मंदिर को लेकर अशोक गहलोत का बड़ा बयान, बोले- प्राण-प्रतिष्ठा RSS और BJP का कार्यक्रम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),  Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का भव्य समारोह होने जा रहा है। कार्यक्रम के कांग्रेस के कई नेताओं को निमंत्रण भी भेजा गया था जिसे उनके द्वारा अस्वीकार कर दिया गया। इसी बीच अब कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत का एक बयान सामने आया है। कांग्रेस नेता अशोक गहलोत का कहना है कि प्राण-प्रतिष्ठा RSS और BJP का कार्यक्रम बना हुआ है।

प्राण-प्रतिष्ठा RSS और BJP का कार्यक्रम

अयोध्या राम मंदिर पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि, ‘राम मंदिर सबका है। सूप्रीम कोर्ट का फैसला सबके लिए आया है।..ये  बीजेपी-आरएसएस का कार्यक्रम बन गया है..’

शंकराचार्यों ने ठुकराया राम मंदिर का निमंत्रण

इसी बीच अशोक गहलोत ने शंकराचार्यों द्वारा राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम का न्योता ठुकराने पर कहा कि धर्मगुरु पूरे देश को सनातन धर्म का रास्ता दिखाते हैं। ऐसे में ऐसी क्या नौबत आ गई कि खुद शंकराचार्य ही इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रहे हैं?

प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल नहीं हो रहे कांग्रेस के नेता

बता दें की कांग्रेस की ओर से प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण अस्वीकार दिया गया है। 22 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता अयोध्या नहीं जाएंगे।

ये भी पढ़ें-Ram Mandir: 22 जनवरी को यूपी में सार्वजनिक अवकाश, CM योगी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular