होम / भारत को बांटने के लिए मशहूर है गांधी परिवार: राज्यवर्धन राठौर

भारत को बांटने के लिए मशहूर है गांधी परिवार: राज्यवर्धन राठौर

• LAST UPDATED : September 14, 2022

इंडिया न्यूज़, Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ी यात्रा पर हमला बोलते हुए कहा कि यह राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की यह एक ‘भारत तोड़ो यात्रा है। अपनी यात्रा के दौरान भारत विरोधी लोगों से मिल रहे हैं।

गांधी परिवार भारत को विभाजित करने के लिए प्रसिद्ध है- चाहे वह जवाहरलाल नेहरू हों जिन्होंने कश्मीर में बदतर स्थिति पैदा की, इंदिरा गांधी जिन्होंने देश में आपातकाल लगाया या राजीव गांधी जिन्होंने सिख दंगों का नेतृत्व किया। वे केवल वोट बैंक की राजनीति करते हैं और उनकी इस्लामी सोच है देश को तोड़ना है।

एक परिवार का समर्थन करने के अलावा राज्य सरकार की कोई जिम्मेदारी नहीं

अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि राजस्थान कांग्रेस के पास हर समय एक परिवार का समर्थन करने के अलावा और कोई जिम्मेदारी नहीं है। राठौर ने कहा राज्य में पार्टी एक परिवार को शुरू करने और फिर से शुरू करने में लगी हुई है। राज्य में महिला सुरक्षा, लम्पी बीमारी जैसे कई बड़े मुद्दे हैं, लेकिन सरकार इन मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रही है।

कांग्रेस के लिए एक परिवार से सवाल पूछा जाना है बड़ा मुद्दा

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी यात्रा को लेकर चिंतित क्यों है? क्या उनके पास कोई काम नहीं है? गहलोत ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री 2.5 लाख का चश्मा पहनते हैं, गृह मंत्री खुद 80,000 रुपये का मफलर पहनते हैं और अब भाजपा टी-शर्ट का राजनीतिकरण कर रही है।

राठौर ने आगे कहा, “राजस्थान आज दंगों का अड्डा बन गया है। राजस्थान में बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं। गर्दन काटे जा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के लिए ये छोटी घटनाएं हैं और अगर एक परिवार से एक सवाल पूछा जाता है, तो यह उनके लिए बहुत बड़ा मुद्दा हो जाता है।

कांग्रेस के अंदर विभाजन है पहले उसे जोड़ने का काम करना चाहिए

कांग्रेस की यात्रा के बारे में बोलते हुए राठौर ने कहा कि कांग्रेस देश को एकजुट करने का नाटक कर रही है। उन्होंने कहा, “वह एक भारत विरोधी पादरी से मिल रहे हैं और हिंदू समाज और आरएसएस के प्रति इतनी नफरत फैला रहे हैं। कांग्रेस के भीतर एक विभाजन है, उन्हें पहले कांग्रेस को जोड़ने का काम करना चाहिए,” उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की मंशा स्पष्ट है उनके काम करने के तरीके से दिखाई देता है और उन्हें इस बात का दुख है कि लोगों ने उन्हें ठुकरा दिया है।

गहलोत, पायलट और अन्य मंत्रियों में झड़प एक व्यक्ति के जहाज का उदाहरण

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “जहां भी भाजपा सत्ता में होती है, वहां कोई दंगा नहीं होता है और लोगों को हर योजना का लाभ मिलता है। कांग्रेस सरकार के दौरान देश छोड़कर जाने वाले लोग भारत लौट रहे हैं। भारत अब आर्थिक रूप से सबसे मजबूत देशों में से एक है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी चीन के कम्युनिस्टों से हाथ मिलाती है। उन्होंने यह भी कहा कि गहलोत, पायलट और अन्य मंत्रियों के बीच झड़प राज्य पार्टी में एक व्यक्ति के जहाज का एक उदाहरण है।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में बीती रात बरसे बादल, आज इन जिलों में बारिश की संभावना

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox