होम / राजस्थान का मशहूर जैसलमेर मरू महोत्सव आज से हुआ प्रारंभ

राजस्थान का मशहूर जैसलमेर मरू महोत्सव आज से हुआ प्रारंभ

• LAST UPDATED : February 2, 2023

जैसलमेर(Jaisalmer Desert Festival from today): राजस्थान का पर्यटन विभाग और जैसलमेर जिला प्रशासन आज से एक बार फिर जैसलमेर मरू महोत्सव को आज से आरंभ करने जा रहा है। 2 फरवरी से शुरू होने जा रहा यह मरू महोत्सव अगले तीन दिनों (02-02-23 – 05-02-23) तक चलेगा।

इस दौरान महोत्सव में विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करने कि तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। साथ ही बॉलीवुड सेलिव्रिटीज अपनी दमदार परफॉर्मेंस से महोत्सव में चार चांद लगाएंगे।

आज हो जाएगा आगाज

विश्व विख्यात मरू महोत्सव का आयोजन आज से जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जैसलमेर में आयोजन होगा। यह महोत्सव आधुनिक, ऐतिहासिक और काल्पनिक थीम पर आधारित है। पोखरण में आज (गुरुवार) इस महोत्‍सव की औपचारिक शुरुआत है। वहीं 3 फरवरी से डेजर्ट फेस्टिवल का शुभारंभ है।

इस महोत्सव का लुत्फ देशी और विदेशी दोनों सैलानी उडाएंगे। साथ ही बॉलीवुड के स्टार्स भी अपनी परफॉर्मेंस का जलवा बिखेरने इस महोत्सव में आएंगे। इस महोत्सव को देखने के लिए अधिक से अधिक सैलानीओं की आने की उम्‍मीद की जा रही है।

कौन-कौन सेलिब्रिटी देंगे पर्फोर्मेंस

कोरोना के चलते काफी समय से इस महोत्सव का आयोजन करना मुमकिन नहीं हो सका था। कोरोना काल के बाद पहली बार आयोजित किए जा रहे इस फेस्टीवल में सेलिब्रिटी नाइट को आकर्षण का मुख्य केंद्र बताया जा रहा है। जैसलमेर डेजर्ट फेस्टीवल में कन्नड़ गायक रघु दीक्षित, अंकित तिवारी, इंडियन आइडल विजेता सलमान अली और शनमुखा प्रिया सहित अन्य कलाकार अपनी लाइव परफॉर्मेंस देंगे।

यहा मिलेगा राजस्थानी एवं जैसलमेरी जायके का स्वाद

जैसलमेर के समृद्ध इतिहास के आधार पर इस बार फेस्टीवल की थीम भी आधुनिक, ऐतिहासिक और काल्पनिक रखी गई है। फेस्टीवल में आने वाले लोगों को देखते हुए हर जरूरी व्यवस्था की गई है। आपको बता दें कि काल्पनिक थीम इसलिए रखी गई है ताकि इस फेस्टीवल में आने वाला हर व्यक्ति कल्पना लोक में खो जाए और अपनी यादों में महोत्सव को याद रखे।

डाइन विथ जैसलमेर’ को प्रमोट करने के लिए पर्यटकों को राजस्थानी एवं जैसलमेरी जायके का स्वाद भी मिलेगा तथा एडवेन्चर ट्यूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए महोत्सव में जीप सफारी, कैमल राइड आदि का भी इंतजाम किया गया है।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox