Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: बोरवेल में गिरने से महिला की मौत, रातभर चला रेस्क्यु ऑपरेशन

Rajasthan: बोरवेल में गिरने से महिला की मौत, रातभर चला रेस्क्यु ऑपरेशन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान के गंगापुरमसिटि के एक गांव में खेत में बने एक कच्चे बोरवेल में गिरी एक महिला की मौत हो गई। महिला को बचाए जाने के लिए रातभर रेस्क्यु भी चला। लेकिन 10 घंटे के इस रेस्क्यु ऑपरेशन के बीच महिला ने अपना दम तोड़ दिया। फिलहाल उसकी बॉडी निकालने के लिए SDRF और NDRF की टीमें 130 फीट दूर खुदाई कर रही हैं।

क्या है पूरा मामला?

मामला गंगापुर सिटी के गुड़ला गांव की है। डिप्टी कमीश्नर संतराम मीना ने बताया कि बैरवा ढाणी की मोना बाई (25)  के खुले बोरवेल में गिरने की सूचना बुधवार दोपहर को मिली थी। बोरवेल के पास महिला की चप्पलें मिलने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी थी। डिप्टी कमीश्नर ने बताया कि महिला मंगलवार रात आठ बजे से घर से गायब थी। खेत पर हाल ही में 100 फीट गहरा बोरवेल खोदा गया था। बोरवेल में पानी नहीं है। बताया जा रहा है कि महिला के बोरवेल में गिरने के बारे में किसी को नहीं पता था। पहले उसके घर से गायब होने के बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी, लेकिन बाद में पता चला कि महिला बोरवेल में गिर गई हैं। महिला को बचाए जाने के लिए रातभर रेस्क्यु भी चला। लेकिन 10 घंटे के इस रेस्क्यु ऑपरेशन के बीच महिला ने अपना दम तोड़ दिया। फिलहाल उसकी बॉडी निकालने के लिए SDRF और NDRF की टीमें 130 फीट दूर खुदाई कर रही हैं।

रेस्क्यु में हो रही परेशानी

अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिराम मीना ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे बचाव व्यवस्था शुरू हुई। टीमें मौके पर पहुंचीं और ऑक्सीजन की भी व्यवस्था की गई थी। जिसके बाद गुरुवार सुबह करीब साढ़े चार बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। फिलहाल सुरक्षा घेरा बनाकर दोबारा खुदाई शुरू की जा रही है। बोरवेल के चारों ओर सुरक्षा घेरा बनाकर यातायात रोक दिया गया है। शव को निकालने के लिए बड़ी मशीनें लाई जा रही हैं। रेस्क्यू में सबसे बड़ी दिक्कत खुदाई को लेकर आ रही है क्योंकि एक तरफ घर है और ऊपर हाईटेंशन तार है।

मामले की चल रही जांच

बामनवास उपखंड अधिकारी अंशुल ने बताया कि बामनवास के गुडला गांव में महिला अपने घर के पीछे खेत में बने कच्चे बोरवेल में गिर गई है। उपखंड अधिकारी अंशुल ने बताया कि महिला के परिजनों से प्रारंभिक बातचीत में पता चला कि महिला बीती रात मंगलवार से घर से गायब थी। महिला खुद बोरवेल में जा गिरी या उसे किसी ने गिराया है इसकी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें-Rajasthan Budget: राजस्थान बजट पर अशोक गहलोत ने साधा निशाना, बोले- खोखली है मोदी की गारंटी

ये भी पढ़ें- Ashok Gehlot: कोविड के बाद अब गहलोत को हुआ ‘Happy Hypoxia’,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular