Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, 9 जून से मौसम में...

राजस्थान में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, 9 जून से मौसम में बदलाव की संभावना

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Rajasthan Weather Updates: राजस्थान के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। सोमवार को भी प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिला है।

कई शहरों में बादल छाने रहने से लोगों को इस भीषण गर्मी से राहत मिली। इससे तापमान में भी 1 से लेकर 3 डिग्री तक गिरावट देखने को मिली। राजधानी जयपुर समेत कई शहरों में कल बादल छाए रहे। वहीं मौसम विभाग ने 9 और 10 जून को प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

सोमवार को गिरा पारा

सोमवार को प्रदेश में मौसम में बदलाव देखने को मिला। जिसके चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। राजधानी जयपुर में दिन के तापमान में 1.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावाट दर्ज की गई। इसके अलावा सवाई माधोपुर में 3.4 डिग्री सेल्सियस व कोटा के तापमान में 0.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। वहीं राज्य का में सबसे गर्म गंगानगर रहा। जहां दिन का अधिकतम तापमान 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

9 जून से बदल सकता है मौसम

मौसम विभाग ने प्रदेश में 7 व 8 जून को मौसम साफ रहने की संभावना जताई है। वहीं कई शहरों में हीटवेव चल सकती है। 9 व 10 जून को प्रदेश के मौसम में हल्का बदलाव देखने को मिल सकता है। कोटा, बारां, बूंदी, उदयपुर, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ और बांसवाड़ा एरिया में आसमान में हल्के बादल छाने के साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

ये भी पढ़ें : बाड़मेर में सड़क हादसे में 8 की मौत, बारात में जा रहा था परिवार

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular