Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानजाने आज का Rajasthan Weather Updates, प्रदेश में गर्मी में बढ़ोतरी जारी,...

जाने आज का Rajasthan Weather Updates, प्रदेश में गर्मी में बढ़ोतरी जारी, 3 मई के बाद गिर सकता है तापमान

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan Weather Updates : राजस्थान में गर्मी भीषण होती जा रही है। प्रदेश के लोगा तेज गर्मी के साथ-साथ बिजली कटौती का भी सामना कर रहे हैं। कल यानि गुरुवार को प्रदेश के करीब 11 शहरों में तो दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया।

वहीं अजमेर में बीते 63 साल में अप्रैल महीने का सबसे गर्म दिन रहा। जहां दिन का अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक हीट वेव की स्थिति ऐसे ही बने रहने की संभावना जताई है।

हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार आज बीकानेर, जोधपुर और अजमेर संभाग के कई जिलों में हीटवेव चलेगी। वही इसके साथ ही बीकानेर, बाड़मेर, जोधपुर, श्रीगंगानगर, जालोर, पाली, नागौर व अन्य कई जिलों में ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कल यानि शनिवार के दिन प्रदेश के अजमेर, बीकानेर, बाड़मेर, नागौर, जोधपुर और पाली जिलों में धूलभरी आंधी चल सकती है। जयपुर मौसम केंद्र की माने तो 2 मई तक प्रदेश में तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

3 मई के बाद बदलेगा मौसम

मौसम विभाग की माने तो 3 मई से एक स्ट्रांग वेस्टर्न डिर्स्टबेंस राजस्थान के नॉर्दन और वेस्ट-नॉर्दन एरिया में सक्रिय होगा। जिसके चलते प्रदेश में 3 व 4 मई को बीकानेर, जोधपुर और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। इससे गर्मी की मार झेल रहे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ें : जानिए आज का Rajasthan Corona Update, 24 घटें में सामने आए 35 नए मामले, एक्टिव केस 255 हुए

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular