Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में फिर होगी बारिश

- Advertisement -

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते कुछ दिनों से मौसम से गर्मी का पारा चढ़ा हुआ है। बता दें कि राजधानी जयपुर सहित पूरे राजस्थान में गर्मी और पारे में बढ़ोतरी का दौर जारी है। वहीं प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तापमान सामान्य रहा। कई शहरों का दिन का पारा 40.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। वहीं रात का तापमान भी बढ़ोतरी देखने को मिली। प्रदेशभर में लगातार बढ़ रहे टेम्परेचर के चलते अब माना जा रहा है कि अप्रैल महीने में इसी तरह गर्मी बढ़ेगी। हालांकि राहत की बात ये है कि 15 अप्रैल से एक बार फिर मौसम में बदलाव की संभावना बने गई है। नए पश्चिमी विक्षोम सिस्टम के एक्टिव होने से कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं।

इन जिलों में फिर से होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 15 अप्रैल से राजस्थान उत्तर-पश्चिम हिस्सों में फिर से मौसम बदलने की संभावना है। बता दें कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के चलते बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बादल छाने, धूलभरी हवाएं चलने के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। वहीं उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के हिस्सों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, जिससे प्रदेशवासियों को राहत मिलेगी।

जानिए इन जिलों का तापमान

राजस्थान में बीते दिन कई जिलों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। लेकिन सबसे अधिकतम तापमान कोटा में 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह चित्तौडगढ़ में 40.8 डिग्री, जैसलमेर में 40.0 डिग्री, बाड़मेर में का दिन का पारा 41.0 डिग्री, बीकानेर में 40.4 डिग्री, चूरू में 40.1 डिग्री, श्रीगंगानगर में 40.7 डिग्री और धौलपुर के 40.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इसके अलावा राजधानी जयपुर में भी तापमान 37.5 डिग्री के आसपास रहा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular