Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से बदलेगा मौसम, दिखा नए पश्चिमी...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से बदलेगा मौसम, दिखा नए पश्चिमी विक्षोभ का असर

- Advertisement -

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव आ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में आज सें पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने लगा है, जिससे बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां में कमी दर्ज की गई है। वहीं, आने वाले 7 दिन तक मौसम शुष्क रहेगा और बारिश-ओले गिरने की संभावना नहीं है। बता दें इसके बाद आने वाले महीने अप्रैल के पहले हफ्ते में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम बदल सकता है।, इससे मौसम बदल सकता है, वही अगले महीने से सभी जिलों में तेज गर्मी भी पड़ने लगेगी।

आज से बदल जाएगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाली 31 मार्च तक राज्य में मौसम में साफ रहेगा और पारा तेज बढ़ने लगेगा। वहीं, सीकर में 30 मार्च तक मौसम शुष्क बना रहेगा, जिससे पारा 3 से 5 फीसदी बढ़ सकता है। उत्तर भारत में जम्मू-कश्मीर के इलाके में एक और नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने से हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान के कई इलकों में शनिवार शाम से मौसम साफ होने लगा। बता दें कि अब 2-3 अप्रैल तक मौसम शुष्क बना रहने के आसार हैं।

जोधपुर में तेज बारिश की संभावना

राजस्थान में 29 मार्च को जोधपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है, फिलहाल प्रदेश के किसी भी हिस्से के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की है। अब 2-3 अप्रैल तक मौसम शुष्क बना रहने के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि 26 मार्च यानी आज से मौसम साफ हो जाएगा, जिससे एक बार फिर गर्मी बढ़ने लगेगी।

यह भी पढ़े: Right To Health Bill: जयपुर में आज से सड़क पर टेबल लगाकर होगा इलाज, डॉक्टर्स निकालेंगे RTH के खिलाफ रैली

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular