Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather Update : राजस्थान में हल्की बारिश और ओले गिरने का...

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में हल्की बारिश और ओले गिरने का आसार, जानिए आज का अपडेट

- Advertisement -

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से बारिश और ओले गिरने का दौर शुरू हो गया है। बता दें कि प्रदेश के जयपुर और बीकानेर के कई इलाकों में सोमवार को तेज आंधी और तूफान के साथ बारिश हुई है। इसके साथ ही कुछ जगहों पर ओले भी गिरे। वहीं, बीकानेर के नापासर इलाके में खेत में काम करे रहे दो भाइयों पर बिजली गिर गई, जिससे उनकी वहीं मौत भी हो गई।

जयपुर के आसपास इलाकों में बारिश के साथ गिरे ओले

इसके साथ ही राजस्थान के कुछ इलाकों में ओले भी गिरे। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, सांगानेर में बारिश दर्ज की गई और इसके साथ ही राज्य में धूलभरी आंधियां चली। राजधानी जयपुर के अलावा चाकसू, चौंमू, मौजमाबाद, पावटा, किशनगढ़-रेनवाल, सांभर, जोबनेर, दूदू में भी बारिश हुई। वहीं इससे पहले सोमवार को जयपुर और बीकानेर संभाग के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। वहीं कई इलाकों में ओले भी गिरे। हालांकि दिन में मंगलवार को सुबह दिन भर तेज धूप रही। वहीं शाम को राजधानी जयपुर समेत कई जिलों के मौसम में बदलाव देखने को मिले।

अब आएगा मौसम में बदलाव

मौसम विभाग के अनुसार, 5 अप्रैल यानी आज से इस नए वेदर सिस्टम का असर खत्म होने के आसार हैं और इसके बाद मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं, तापमान में भी बढ़ोतरी होने लगेगी। इस हफ्ते मौसम साफ रहने की संभावना है। बता दें कि दक्षिण-पश्चिम पंजाब, उत्तर-पश्चिम राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों, विदर्भ और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular