Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather Update: राजस्थान में आज होंगी तेज बारिश, प्रदेश के इन...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज होंगी तेज बारिश, प्रदेश के इन इलाकों में छाएंगे बादल

- Advertisement -

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर खत्म होने के बाद से गर्मी का असर दिखने लगा है। इसके चलते ही राज्य के बीते 48 घंटों में अधिकतम पारे में 2 से 3 डिग्री बढ़ गया है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में सबसे ज्यादा तापमान बाड़मेर में 39.5 डिग्री रहा, वहीं, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा में 40.3 डिग्री रहा। आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में 1-2 डिग्री तक बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों में प्रदेश के इलाकों में पारा तेजी से बढ़ने लगा है। बांसवाड़ा में अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री, फलौदी में 38.6 डिग्री, जालौर में 39.3 डिग्री, पिलानी में 37.6 डिग्री और बाड़मेर में 39.5 डिग्री रहा।

जानिए राजस्थान के मौसम का हाल

बता दें कि राजस्थान के कई इलाकों में पारा 39 से 40 डिग्री तक पहुंच गया है। वहीं, मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो-तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में एक या दो डिग्री की बढ़ोतरी देखी जा सकती है। वहीं, जोधपुर और बीकानेर में आज, 11 अप्रैल 2023 को गरज के साथ तेज बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, जयपुर, उदयपुर, भरतपुर, अजमेर और कोटा में मौसम शुष्क बना रहेगा।

प्रदेश के इन इलाकों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश और पूर्वी असम में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। वहीं, केरल में हल्की बारिश के साथ 12 स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान और जम्मू-कश्मीर में एक-दो स्थानों पर बादल गरजने की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। वहीं, पूर्वोत्तर भारत को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान धीरे-धीरे बढ़ने की उम्मीद है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular