Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Weather Update : गर्मी के मौसम में सर्दी का एहसास, आज...

Rajasthan Weather Update : गर्मी के मौसम में सर्दी का एहसास, आज नया पश्चिमी विक्षोभ होगा एक्टिव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है। महीने में गर्मी पड़ती है।

ओलावृष्टि से 50 लोगों की मौत

लेकिन इस बार आसमान से लगातार आफत की बारिश और ओलावृष्टि से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। प्रदेश में तेज हवाओं और बिजली गिरने से अब तक लगभग 50 लोगों की मौत हो चुकी है।

एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है

IMD के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है। जिसके कारण आने वाले 5 दिनों तक तेज गति से अधर बादल गरजने के साथ बारिश और ओले पड़ने की आशंका है। जिसको ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

बिना वजह घरों से बाहर ना निकले

लोगों को सलाह देते हुए मौसम विभाग ने कहा है कि बिना वजह घरों से बाहर ना निकले। पेड़ दीवार और बिजली के खंभों से दूर रहें। प्रदेश में पिछले 4 दिनों से डरावनी तूफानी हवाएं चल रही है 27 मई को आए हुए आंधी तूफान और बारिश की वजह से कई हादसे हुए हैं। साथ ही राज्य में बारिश पेड़ और बिजली के पोल उखड़ने और बिजली गिरने से 50 लोग की मौत हो चुकी है।

Also Read – https://indianewsrajasthan.com/kaam-ki-baat/rajasthan-justice-augustine-will-take-oath-as-chief-justice-of-rajasthan-hc/

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular