Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में मानसून की एंट्री में हुई देरी, प्री-मानसून जमकर बरसा

राजस्थान में मानसून की एंट्री में हुई देरी, प्री-मानसून जमकर बरसा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Rajasthan Weather Update: राजस्थान में प्री-मानसून जमकर बरस रहा है। लेकिन अब इसके धीमे पड़ने की संभावना जताई जा रही है। वहीं इसके साथ ही यह भी संभावना जताई जा रही कि मानसून भी राज्य में कुछ दिन देरी से एंट्री लेगा।

इसका कारण बंगाल की खाड़ी में लो-प्रेशर सिस्टम एक्टिव होने को बताया जा रहा है। हालांकि मंगलवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई। जिससे सड़कों से लेकर रेली की पटरियों तक सब डूब गया।

बीते 24 घंटे में यहां बरसा पानी

मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को राज्य के कई जिलों में बारिश हुई। वहीं बीते 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा बारिश की बात करें तो चूरू के बीदासर में 133एमएम दर्ज हुई।

इसके अलावा बीकानेर के डूंगरगढ़ में 107एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं, रतनगढ़ में 41एमएम बरसात हुई। इस तेज बारिश से बाजारों में पानी भर गया। वहीं इसके अलावा गंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में भी अच्छी बारिश हुई।

25 जून के आसपार एंट्री लेगा मानसून

मौसम विभाग के अनुसार पहले राज्य में 22 जून को मानसून की एंट्री की संभावना जताई जा रही थी। हालांकि अब माना जा रहा है कि 22 जून से बारिश का दौर धीमा पड़ जाएगा। वहीं इसके बाद 25 जून तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने वाला है।

मौसम साफ रहने से तापमान में भी बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है। तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं मानसून की बात करें तो माना जा रहा है कि 25 जून के बाद ही मानसून की प्रदेश में एंट्री होगी।

ये भी पढ़ें :  अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राजस्थान में हुआ योग, मंत्रियों ने जगह-जगह आयोजित किए गए कार्यक्रमों में लिया हिस्सा

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular