Saturday, July 6, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather Update: राजस्थान में बिगड़ा मौसम का मिजाज, इन प्रदेश में...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बिगड़ा मौसम का मिजाज, इन प्रदेश में होंगी बारिश

- Advertisement -

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। सोमवार और मंगलवार को प्रदेश में बारिश के बाद बुधवार से गर्मी से आम लोग परेशान रहे। राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में इस दौरान तेज धूप निकली। वहीं शाम को भी मौसम सामान्य रहा। बुधवार के बाद गुरुवार को भी प्रदेश का मौसम सामान्य रहने की ही संभावना है। जयपुर मौसम केंद्र का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर अब खत्म हो चुका है। लिहाजा आठ अप्रेल तक मौसम साफ रहेगा।

फिर से मौसम का बिगड़ा मिजाज

मौसम विभाग के अनुसार 6 से 8 अप्रेल के दौरान बीकानेर, जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं इसके बाद यानी 9 अप्रेल को चार संभाग में फिर से कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है। हालांकि आठ तारीख को भी प्रदेश में बरसात हो सकती है। मौसम केंद्र ने राजस्थान के चार संभाग में आठ और नौ अप्रेल को बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में होंगी बारिश और ओलावृष्टि

मौसम विभाग की ओर जारी अलर्ट जारी किया गया है। इसके मुताबिक आठ अप्रेल को जयपुर, अजमेर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, कोटा, बूंदी, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, टोंक और उदयपुर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा अन्य जगहों पर मौसम शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि बताया जा रहा है कि प्रदेश में अब धीरे – धारे गर्मी का प्रकोप बढ़ेगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular