Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में बारिश का दौर मंगलवार को भी रहा जारी, मौसम विभाग...

राजस्थान में बारिश का दौर मंगलवार को भी रहा जारी, मौसम विभाग ने आगे के लिए भी जारी किया अलर्ट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहा। प्रदेश में उदयपुर, सिरोही, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा समेत कई जिलों में बारिश हुई। वहीं उदयपुर में तो तेज बारिश से नदी-नालो का पानी सड़कों पर बहने लगा। वहीं राजधानी जयपुर के साथ ही प्रदेश के अधिकांश जिले सूखे रहे। जिसके चलते लोगों को उमस से परेशान होना पड़ा। वहीं मौसम विभाग की माने तो 20-21 जुलाई को राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश होगी। तो 22-23 जुलाई को राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है।

भारी बारिश से पड़ोसी राज्यों से आवागमन रहा बाधित

राज्य में भारी बारिश के चलते राजस्थान-गुजरात मार्ग बाधित रहा। इसके साथ ही फिर से एक बार कोटा-श्योपुर मार्ग को तीन दिन बाद बंद करना पड़ा। इसके साथ ही मध्यप्रदेश सीमा की ओर भी मध्यप्रदेश पुलिस ने आवागमन बंद करवा दिया।

इसके साथ ही प्रशासन ने कालीसिंध नदी के निचले हिस्से तीनधार, मुंडेरी व गागरोन तक हाई अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा ही कि पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश की बारिश से बांध क्षेत्र में पानी की आवक बढ़ गई थी। वहीं पाली शहर के लिए चलाई जा रही वाटर ट्रेन को बंद कर दिया गया है। इसका कारण जवाई बांध में पानी की आवक रहा।

लोगों के लिए आफत बनी तेज बारिश

वहीं यह तेज बारिश ने कुछ लोगों के लिए मुसीबत भी खड़ी कर दी। जानकारी के अनुसार बांसवाड़ा जिले के देवलिया शक्तावत गांव समीप नदी में बहाव तेज होने से एक दंपती टापू पर फंस गया। जिसे एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला।

इसके अलावा प्रतापगढ़ जिले में दो अलग-अलग इलाकों में नदी-नालों में तीन लोग बह गए। वहीं सोमवार को भी बावड़ी गांव के चार लोग नदी पार करते बह गए थे। जिसमे से दो तो तैर कर किनारे आ गए थे लेकिन तो तेज बहाव में बह गए। जिनका मंगवार शाम तक कुछ पता नहीं चल सकता था।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में पैर पसार रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में सामने आए 180 नए मामले

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular