Monday, July 8, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather Update 8 April 2022 राजस्थान में पारा 45 डिग्री के...

Rajasthan Weather Update 8 April 2022 राजस्थान में पारा 45 डिग्री के पार, लू को लेकर अलर्ट जारी

- Advertisement -

Rajasthan Weather Update 8 April 2022

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan Weather Update 8 April 2022 : राजस्थान में तेज गर्मी पड़ने लगी है। हालांकि इस तरह ही तेज गर्मी मई-जून के माह में देखने को मिलती है। लेकिन प्रदेश में तेज गर्मी अप्रैल के माह में ही पड़ने लगी है। वहीं प्रदेश में तापमान 45 डिग्री से ऊपर चला गया है।

यह इस सीजन का अबतक का अधिकतम तापमान है। जालौर में गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही बांसवाड़ा, बाड़मेर समेत 6 शहरों में दिन का पारा 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राज्य में तापमान 40 से ऊपर

गुरुवार को यानि कल प्रदेश के लगभग सभी शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया। इसके साथ ही प्रदेश में कई शहरों में लू भी चली। वहीं मौसम विभाग की माने तो गर्मी में हुई इस बढ़ोतरी का कारण पाकिस्तान से आ रही हवाएं हैं। इसी कारण तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। इसके साथ ही अगले कुछ दिनों में तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी और दर्ज की जा सकती है। अभी इस तेज गर्मी से लोगों को कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

इन शहरों में आरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में प्रदेश के कई शहरों में लू चलने की चेतावानी जारी की है। इसके साथ ही 11 अप्रैल तक अलर्ट जारी किया है। वहीं बाड़मेर, श्रीगंगानगर, जैसलमेर, बांसवाड़ा, बारां, डूंगरपुर, सवाई माधोपुर, टोंक, झुंझुनूं, बूंदी और कोटा में तो आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं इसके साथ ही तेज गर्मी को देखते हुए लोगों को गर्मी से बचने की सलाह दी है।

Rajasthan Weather Update 8 April 2022

Also Read : Forest Fire in Udaipur : केवड़ा की नाल के जंगल में लगी आग, बुझाने के प्रयास जारी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular